Top
Home > Archived > जानिए, दिल्ली में कब चलेंगी सम-विषम नंबर प्लेट वाली गाड़ियां

जानिए, दिल्ली में कब चलेंगी सम-विषम नंबर प्लेट वाली गाड़ियां

 Special News Coverage |  6 Dec 2015 2:37 PM GMT

delhi number cars


नई दिल्ली : दिल्ली सरकार का ऑड-इवन फॉर्मूला तय हो गया है। दिल्ली में विषम (1,3,5,7,9) नंबर वाली कारें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेंगी जबकि सम (0,2,4,6,8) नंबर वाली कारें मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को चलेंगी।

दिल्ली के गृहमंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि सरकार पीसीआर वैन, दमकल वाहन, एंबुलेंस जैसी आपात स्थिति से निपटने वाले वाहनों को ही राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर चलने की इजाजत देगी। पीडब्ल्यूडी एवं स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि शहर के जहरीले वायु को दूर करने के लिए सख्त उपाय किए जाने की जरूरत है और सम-विषम नंबर का फॉर्मूला सभी मंत्रियों और नौकरशाहों पर भी राष्ट्रीय राजधानी में लागू होगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा था कि यदि लोगों को समस्या होगी तो सरकार 10-15 दिनों में इस कदम को रोक देगी। जैन ने बताया, ‘सम-विषम नंबर का फॉर्मूला सभी मंत्रियों और अधिकारियों पर भी लागू होगा। मैं भी इस पर अमल करूंगा और कारपूलिंग सेवा लूंगा। ’ मंत्री ने सरकार के इस फॉर्मूले पर लोगों से सुझाव भी मांगा है।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it