Top
Breaking News
Home > Archived > नसबंदी के दो दिन बाद महिला की मौत

नसबंदी के दो दिन बाद महिला की मौत

 Special News Coverage |  8 Dec 2015 9:09 AM GMT

female death after sterilization
फाइल फोटो : मृतक श्यामा देवी

बरेली (देशदीपक गंगवार) : नसबंदी के दो दिन बाद एक महिला की मौत हो गई। महिला के पति ने पुलिस में शिकायत की तो पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। महिला की मौत से पूरे गांव में हड़कम्प मच गया।

हरहरपुर डूंडा शुमाली गांव के हरीश कुमार ने 1 दिसंबर को अपनी पत्नी श्यामा देवी की दूरबीन विधि से सीएचसी में नसबंदी कराई थी। नसबंदी के तुरन्त बाद श्यामा देवी की तबीयत बिगड़ने लगी तो उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां इलाज में कुछ सुधार न होने पर पति उसे उत्तराखण्ड के बाजपुर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में ले गया, जहां उसका डॉक्टरों ने ऑपरेशन किया तो पता चला कि महिला की आंत फट चुकी थी।


आंत में सूराख हो जाने की वजह से सेप्टिक हो गया था। ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत हो गई। महिला की मौत पर ग्रामीणों की मदद से महिला के पति ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने महिला के शव का पोस्टमार्टम कराया।

तीसरे बच्चे की न चाह में हुई मौत
श्यामा देवी और हरीश के दो संताने अंकित (8) व प्रमोद (5) होने के बाद वह तीसरी संतान नहीं चाहते थे। तीसरी संतान की चाहत न होने पर उन दोनो ने नसंबदी कराने का फैसला लिया। उन्होंने 1 दिसंबर को सीएचसी में श्यामा देवी की नसबंदी करा दी। नसबंदी के बाद श्यामा देवी की मौत हो गई।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it