Top
Home > Archived > सड़कों पर ठंड से ठिठुरते जरूरतमंदों को जिलाधिकारी ने कंबल ओढ़ाए

सड़कों पर ठंड से ठिठुरते जरूरतमंदों को जिलाधिकारी ने कंबल ओढ़ाए

 Special News Coverage |  20 Dec 2015 12:03 PM GMT

dm-rajshekhar-25-5676719d5f553_exlst

लखनऊः लखनऊ की सड़कों पर ठंड से ठिठुरते जरूरतमंदों को उस वक्त बड़ी राहत मिली जब डीएम राजशेखर रेड्डी ने देर रात उन्हें खुद कंबल ओढ़ाए।


जिलाधिकारी राजशेखर की अगुआई में प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने शनिवार देर रात शनि मंदिर, हनुमान सेतु, जापलिंग रोड, बहुखंडी के बने रैन बसेरा में पहुंच कर गरीबो व् वेघर लोगों को कंवल वितरण किया। जिलाधिकारी ने बताया कि शासन ने जरूरतमंद गरीबों को ठंड से बचाने के लिए कंबल वितरित कराने को 25 लाख और अलाव जलाने को 2.5 लाख की धनराशि उपब्ध करायी है। इसके माध्यम से ही जिला प्रशासन ने राष्ट्रीय प्रयोगशाला में जांची गुणवत्ता के आधार पर गांधी स्मारक निधि से गरीबों को बांटे जाने के लिए 6157 कंबल वैधानिक प्रक्रिया पूरी किए जाने के बाद खरीदे हैं।

dm-rajshekhar-5676724ff0dd3_exlst

उन्होंने बताया कि ठंड के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए कंबलों का वितरण गरीब जरूरतमंदों को कराने के लिए सदर तहसील को 1757 और अन्य चार तहसीलों को 11-11 सौ कंबल आवंटित कर संबंधित एसडीएम को निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही ठंड से बचाने को अलाव जलाने की व्यवस्था के लिए भी हर तहसील को पचास पचास हजार की धनराशि मुहैया करायी गयी है।जिलाधिकारी ने बताया कि शहरी क्षेत्र में अलाव जलवाने व रैन बसेरा संचालित किए जाने की जिम्मेदारी नगर निगम को सौंपी गयी है। उन्होंने बताया कि शनिवार को कंबल वितरण के दौरान उन्होंने नगर निगम द्वारा संचालित दो रैन बसेरों का भी निरीक्षण कर वहां जरूरतमंदों को ठंड से बचाने के लिए कराए गए उपायों पर संतोष जताया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it