Breaking News
Home > Archived > स्वराज अभियान के अनूठे प्रयोग से लोक उम्मीदवार बनी सुजाता गुप्ता

स्वराज अभियान के अनूठे प्रयोग से लोक उम्मीदवार बनी सुजाता गुप्ता

 Special News Coverage |  24 April 2016 5:53 PM GMT

Cg0PLv6U8AAWTwv
नई दिल्ली
स्वराज अभियान दिल्ली के वज़ीरपुर वार्ड 67 में जनभागीदारी से लोक उम्मीदवार चयन का एक अनूठा प्रयोग कर रहा है। इसके तहत 20, 21 और 22 अप्रैल को जनता के बीच, जनता के मुद्दों पर तीन खुली बहस चार नामांकित उम्मीदवारों के बीच अलग-अलग जगहों पर आयोजित की गई। इसके बाद वोटिंग द्वारा लोक उम्मीदवार का चयन हुआ।

लोक उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया को वार्ड की जनता का भरपूर समर्थन मिला। कुल 5,038 नागरिकों ने वोटिंग की प्रक्रिया में भागीदारी की। 43.89% वोट के साथ सुजाता गुप्ता लोक उम्मीदवार चुनी गयीं। 31.89% वोट के साथ अमनज्योत कौर दूसरे स्थान पर रही। केशवपुरम के मंच से सभी उम्मीदवारों ने एक साथ मिलकर वज़ीरपुर के लोक उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करने की हुँकार भरी।


वजीरपुर वार्ड 67 की जनता द्वारा चुने गए स्वतंत्र लोक-उम्मीदवार सुजाता गुप्ता को स्वराज अभियान का समर्थन रहेगा। 25 अप्रैल सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी सुजाता गुप्ता।


स्वराज के इस शुरुआती कदम से ही सत्ता में बैठी पार्टियों में बौखलाहट है। लोक उम्मीदवार के विचार ने भ्रष्ट नेताओं और अधिकारियों को विचलित कर दिया है। ज्ञात हो कि 22 अप्रैल को सी-7 ब्लॉक में लोक उम्मीदवार की तीसरी खुली बहस को पुलिस द्वारा असंवैधानिक रूप से बाधित किया गया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top