Top
Home > Archived > केजरीवाल को गलत सूचना देने पर समन

केजरीवाल को गलत सूचना देने पर समन

 Special News Coverage |  23 March 2016 7:09 AM GMT

केजरीवाल को गलत सूचना देने पर समन
नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को दिल्ली विधानसभा चुनाव के समय दाखिल किए गए हलफनामे में कथित तौर पर गलत सूचना देने के मामले में आज समन जारी किया। केजरीवाल पर आरोप है कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रहते हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में खड़े होने के लिए हलफनामे में खुद को दिल्ली का निवासी बताया था।

अदालत ने कहा कि केजरीवाल ने जानबूझकर‘’ब्योरा छुपाया‘’। मजिस्ट्रेट स्निग्धा सरवरिया ने मामले की सुनवाई के दौरान कहा इस आरोप में उनके खिलाफ कार्यवाही आगे बढ़ाने के‘‘पर्याप्त आधार‘’हैं कि उन्होंने चुनाव आयोग के समक्ष दाखिल हलफनामे अपना सही पता छुपाया और अपनी संपत्ति का बाजार मूल्य कम करके दिखाया।


सरवरिया ने कहा जन प्रतिनिधित्व कानून, 1951 की धारा 125-ए, जन प्रतिनिधित्व कानून, 1950 की धारा 31 और भारतीय दंड संहिता की धारा 177 के तहत दंडनीय अपराधों के लिए आरोपी केजरीवाल को समन करने के लिए पर्याप्त सामग्री उपलब्ध है।‘’ उन्होंने केजरीवाल को 30 जुलाई को अदालत में पेश होने का समन जारी किया।

केजरीवाल पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली में चुनाव लडऩे के लिए पात्रता हासिल करने की खातिर दिल्ली का गलत पता दिया जबकि वह उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रहते थे।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it