Home > Archived > प्रभु को किया ट्वीट, मरीज का टिकट हुआ कंफर्म - ट्रेन में मिली पूरी सुविधा

'प्रभु' को किया ट्वीट, मरीज का टिकट हुआ कंफर्म - ट्रेन में मिली पूरी सुविधा

 Special News Coverage |  6 Feb 2016 7:54 AM GMT

'प्रभु' को किया ट्वीट, मरीज का टिकट हुआ कंफर्म


नई दिल्ली : 'प्रभु' को ट्वीट कर रेलवे से मदद मांगना एक मरीज के लिए बेहद कारगर साबित हुआ। ट्वीट को देखते ही रेलमंत्री सुरेश प्रभु की पहल पर रेलवे ने इस बीमार यात्री की न सिर्फ ट्रेन में मदद की बल्कि दिल्ली पहुंचने के बाद अस्पताल तक ले जाने में भी अहम भूमिका निभाई। 'प्रभु' को किया ट्वीट, मरीज का टिकट हुआ कंफर्म

सुरेश प्रभू ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक बीमार आदमी के लिए राजधानी की टिकट उपलब्ध करवाई। रमेश कुमार को आपात चिकित्सा के लिए एम्स के ट्रॉमा सेंटर जाना था, लेकिन उन्हें डिब्रुगढ़ राजधानी में कंफर्म टिकट नही मिल रहा था। इसके बाद उदय फाउंडेशन नाम के एक गैर सरकारी संगठन ने ट्वीटर के माध्यम से रेल मंत्रालय से संपर्क किया और कुमार के सफर की तत्काल व्यवस्था के लिए उनसे मदद मांगी।


एनजीओ ने कुमार की टिकट की सारी डिटेल ट्वीटर पर दी और लिखा कि कृपया मदद कीजिए, इस मरीज को दिल्ली में आपात चिकित्सा की जरुरत है। ट्वीट देखने के बाद रेल मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को मरीज के सफर की उचित वव्यवस्था करने का आदेश दिया।

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि उसका टिकट कंफर्म्ड हो गया और उसने कल जलपाई गुड़ी स्टेशन से राजधानी पकड़ ली। उसे व्हील चेयर भी उपलब्ध कराया गया और पूरे सफर में हर तरह की मदद की गई। शुक्रवार को दिल्ली पहुंचने पर रेलवे कर्मियों ने कुमार के लिए एक बैटरी चालित वाहन और एख व्हील चेयर की भी व्यवस्था की।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top