Home > Archived > NIA अफसर तंजील हत्याकांड में खुलासा, पड़ोसी निकला कातिल

NIA अफसर तंजील हत्याकांड में खुलासा, पड़ोसी निकला कातिल

 Special News Coverage |  7 April 2016 6:05 AM GMT

NIA अफसर तंजील हत्याकांड में खुलासा, पड़ोसी निकला कातिल

नई दिल्ली: एनआईए डीएसपी तंजील अहमद की हत्या के मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार शख्स तंजील अहमद का रिश्तेदार बताया जा रहा है। पुलिस ने इस हत्या के मामले में बाइक चला रहे रेहान को पकड़ा है, जो कि तंजील की बहन का बेटा है। वहीं गोली मारने वाला आरोपी मुनीर फरार बताया जा रहा है। पुलिस का दावा है कि आरोपी ने अपना गुनाह कबूल किया है। मर्डर की वजह पर पुलिस ने अभी तक कुछ नहीं कहा है। गौरतलब है कि परिवार के साथ भांजी की शादी से लौट रहे तंजील की यूपी के बिजनौर में 24 गोलियां मार कर हत्या कर दी गई थी।


हत्या करने वाले गिरोह में एक महिला भी शामिल बताई जा रही है। पुलिस सूत्रों का दावा है कि महिला समारोह में भी गई थी। लेकिन उस पर किसी को शक नहीं हुआ था। पकड़े गए शूटरों से पूछताछ की गई तो उन्होंने महिला का नाम भी पुलिस को बता दिया। लेकिन घटना के बाद से महिला भी अपने घर से फरार है। पुलिस महिला की गिरफ्तारी को उसके रिश्तेदारों के घर तलाश रही है।

तंजील के भाई राकिब अहमद ने जांच अधिकारियों को बताया था कि फंक्शन के दिन बाइक पर दो अनजान लड़के वहां आए थे। तंजील ने भटकल को पकड़ने में अहम भूमिका निभाई थी। वे बिहार में एनआईए के अहम अफसर थे। यूपी और दिल्ली पुलिस के साथ एनआईए को मिलाकर कुल चार एजेंसियां मामले की जांच कर रही हैं। अधिकारी लगातार यह पता करने का प्रयास कर रहे हैं कि तंजील की मौत से आखिर किसका फायदा किसे होगा?

तंजील पठानकोट हमले की जांच के अलावा वह IS का नेटवर्क बर्स्ट करने वाली टीम में थे। तंजील आतंकियों का कोड-वर्ड पकड़ने में माहिर थे। तंजील अहमद NIA के ऑपरेशन की कोर टीम का हिस्सा थे। पाकिस्तान से आई जेआईटी की टीम के साथ बातचीत के दौरान पांच दिन तक कोर टीम के साथ मौजूद थे। तंजील अहमद के पास पठानकोट के अलावा भारत में आईएस आतंकी संगठन के मॉड्यूल की जाँच, पश्चिम बंगाल के बर्धमान में हुए आतंकी हमले की जाँच और आतंकियों के लिए जाली नोटों की जाँच से जुड़े थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top