Home > Archived > बाबा का आरोप : विधायक का भाई कर रहा मंदिर पर कब्जा, जबरन लगवाया अंगूठा

बाबा का आरोप : विधायक का भाई कर रहा मंदिर पर कब्जा, जबरन लगवाया अंगूठा

 Special News Coverage |  18 April 2016 12:16 PM GMT

बाबा का आरोप : विधायक का भाई कर रहा मंदिर पर कब्जा, जबरन लगवाया अंगूठा

बाराबंकी: नगर के दशहरा बाग मंदिर में रहने वाले बाबा ने मीडिया के सामने सपा विधायक के चचेरे भाई पर जबरन कब्जा करने और मारपीट करने का आरोप लगाया है। नगर कोतवाली इलाके के दशहरा बाग़ में प्राचीन बाबा पंचम दास का मंदिर है। इस मंदिर के ट्रस्ट के पास कई मंहगी जमीने हैं। जिनपर हमेशा से ही भू माफियाओं की नजर गड़ी हुई थी।

पंचम दास मंदिर पर बाबा बिहारी दास रहते हैं। बाबा बिहारी दास ने मीडिया के सामने सदर से सपा विधायक धर्मराज यादव उर्फ सुरेश यादव के चचेरे भाई अजय यादव पर आरोप लगाया है। बाबा बिहारी दास ने कहा कि अजय यादव मंदिर ट्रस्ट की जमीन पर जबरन कब्जा करना चाहता है।


उन्होंने कहा कि अजय यादव मंदिर ट्रस्ट की जमीन पर मैरिज लॉन बनाना चाहता है। इसलिए अक्सर अजय यादव उन्हें मारता पीटता है। बाबा बिहारी दास ने कहा कि अजय यादव उन्हें जान से मारने की धमकी भी देता है। अपने जान जाने के डर से बाबा बिहारी दास बिना किसी को बताए कहीं चले गए थे। जिन्हें बाद में उनके शिष्यों ने समझा कर वापस लाया था।

बाबा ने बताया कि अजय यादव और उसके साथियों ने कुछ दिन पहले ट्रस्ट की बेशकीमती जमीन पर लगे पेड़ भी कटवा डाले थे। जिसकी पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी है। बाबा बिहारी दास का कहना है की आरोपी अजय यादव सपा विधायक का चचेरा भाई है, इसके चलते आसपास के लोग दहशत में रहते हैं।

बाबा बिहारी दास ने बताया कि मंदिर ट्रस्ट के लोगों ने सदर विधायक से डरकर जमीन के कागज़ात उन्हें दे दिए हैं। कागज़ात सदर विधायक के पास हैं। बाबा बिहारी दास ने यह भी बताया कि उनसे दबंग लोगों ने डरा धमकाकर एक सादे कागज़ पर अंगूठे का निशान भी ले लिया है। इस मामले में ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने पुलिस में मामला दर्ज़ करा दिया है।

इस मामले में जब अजय यादव से बात करने की कोशिश की गई तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया वहीँ सपा विधायक धर्मराज यादव ने इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है।

Tags:    
Share it
Top