Top
Home > Archived > दिल्ली: होली के दिन दोपहर 2.30 बजे के बाद शुरू होगी दिल्ली मेट्रो सेवा

दिल्ली: होली के दिन दोपहर 2.30 बजे के बाद शुरू होगी दिल्ली मेट्रो सेवा

 Special News Coverage |  23 March 2016 9:39 AM GMT



नई दिल्ली: रंगों के त्योहार होली के दिन दोपहर 2:30 बजे तक मेट्रो सेवा बंद रहेगी। मेट्रो फीडर बसों का परिचालन पूरे दिन बंद रहेगा। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) का कहना है कि 24 मार्च को एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन सहित दिल्ली मेट्रो के सभी रूटों पर दोपहर 2.30 बजे के बाद शुरू की जायेगी दिल्ली मेट्रो सेवा।

ऐसे में होली के दिन घर से मेट्रो ट्रेनें पकड़ने के लिए निकलते वक्त समय का ध्यान जरूर रखें। होली के मद्देनजर डीएमआरसी ने अपने परिचालन के शेड्यूल में थोड़ा बदलाव किया है। बृहस्पतिवार को पड़ने वाली होली को देखते हुए मेट्रो ने सुबह से दोपहर 2:30 बजे तक यात्रियों के लिए अपनी सेवा स्थगित कर दिया है। डीएमआरसी की ओर से ऐसा निर्णय तकनीकी कारणों से लिया गया है।


होली के दिन मेट्रो की सभी छह लाइनों पर इस अवधि में परिचालन बंद रहेगा। इस कारण यात्रियों को थोड़ी परेशानी हो सकती है। छह लाइनों के साथ-साथ एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन की मेट्रो सेवा भी इस दौरान प्रभावित रहेगी। होली के दिन मेट्रो कर्मचारी दोपहर तक अवकाश पर रहेंगे। सामान्य दिनों में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर सुबह करीब 4.45 बजे मेट्रो का परिचालन शुरू हो जाता है। अन्य सभी लाइनों पर भी सुबह करीब छह बजे से परिचालन शुरू होता है।

होली के दिन अगर कोई दिल्ली या एनसीआर क्षेत्र में मेट्रो के माध्यम से पहुंचना चाहता है तो उसे दोपहर ढाई बजे तक इंतजार करना पड़ेगा। अगर इससे पहले कोई इन स्थानों पर जाना चाहता है तो उसे परिवहन का दूसरा विकल्प अपनाना पड़ेगा। होली के दिन डीएमआरसी मेट्रो के स्टेशनों पर फीडर बस सेवा भी प्रभावित रहेगी। फीडर बस सेवा पूरे दिन के लिए बंद रहेगी।

सभी लाइन पर दोपहर ढाई बजे के बाद मेट्रो सेवा आरंभ हो पाएगी। डीएमआरसी प्रवक्ता का कहना है कि यात्रियों को परिचालन में इस बदलाव की जानकारी दी जा रही है। जिससे कि किसी को जानकारी के अभाव में परेशानी नहीं हो।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it