Home > Archived > इटावा: पिता की उम्र का दूल्हे को देख लड़की ने, शादी से किया इनकार

इटावा: पिता की उम्र का दूल्हे को देख लड़की ने, शादी से किया इनकार

 Special News Coverage |  27 April 2016 1:33 PM GMT

इटावा: पिता की उम्र का दूल्हे को देख लड़की ने, शादी से किया इनकार

इटावा: सिविल लाइन क्षेत्र के पूठन सकरौली गांव में एक नाबालिग लड़की ने हिम्मत दिखाते हुए शादी से इनकार कर दिया। क्योंकि दूल्हा उसके पिता के उम्र का था। लिहाजा लड़की ने जयमाला के दौरान शादी करने से इनकार कर दिया। लड़की की उम्र अभी महज 13 वर्ष है। भाई के विरोध के बाद भी उसके पिता ने जबरन उसकी शादी तय कर दी थी।

लड़की के भाई ने बताया कि वो अपने मां बाप से छोटी बहन की शादी के लिए मना कर रहा था। क्योंकि वह अभी नाबालिग है और कक्षा आठ में पढ़ रही है। लेकिन परिवार के लोग उसके विरोध को समझ नहीं रहे थे। मंगलवार रात शादी थी घर वालों को खतरा था। इसलिए उन्होंने पूरे दिन कमरे में बंधक बना कर रखा। रात करीब दो बजे जबरन हमारे माता पिता ने जयमाला करानी चाही। जिसका विरोध मासूम बहन ने करते हुए जयमाला फेंक दी। क्योंकि दूल्हे की उम्र बहन की उम्र से करीब तीन गुना थी।


जानकारी के मुताबिक थाना सिविल लाइन्स के अंतर्गत ग्राम पूठनसकरौली में चकरनगर से कल देर रात बड़े धूम धाम से बारात आई थी। लेकिन जैसे ही दुल्हन और उसके भाई की निगाह दूल्हे पर पड़ी। तो दोनों ने विरोध शुरू कर दिया। लेकिन मां बाप ने एक न सुनी और जल्दी जल्दी शादी की रस्में अदा करने की बात करने लगे। लेकिन नाबालिग की हिम्मत के आगे सबके हौसले पस्त हो गए और बारात को बेरंग वापस लौटना पड़ा। उसके बाद से ही लड़की के माता पिता भी घर से गायब हैं।

वहीं इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस का रोल बेहद खराब रहा। क्योंकि रात भर पुलिस को खबर की जाती रही। लेकिन पुलिस हस्तक्षेप करने की कोई जरूरत नहीं समझी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top