Archived

आसमान में हुए रहस्यमय धमाके, डर के बजह से भागने लगे लोग

Special News Coverage
3 Dec 2015 8:21 AM GMT

UP News
बहराइचः बहराइच में बुधवार को दिन के करीब 11:40 बजे थे। लोग अपने-अपने काम में व्यस्त। कोई दफ्तरों में फाइलें निपटा रहा था तो कोई घर के कामकाज। इसी बीच आसमान में अचानक तेज धमाका हुआ। लोग कुछ समझ पाते कि इतने में दूसरा और फिर तीसरा धमाका। धरती डोल गई और आकाश थर्रा उठा।


जो जहां जैसे हाल में था, बाहर की ओर भागा। एक पल के लिए लगा कि भूकंप है लेकिन आसमान में धमाका समझ से परे था। धमाके के पांच से छह मिनट बाद जेट प्लेन गुजरा, जिससे लोग अज्ञात आशंका सा सहम उठे। काफी देर बाद हालात सामान्य हुआ लेकिन अब तक धमाके के कारणों का पता नहीं लग सका है।



बुधवार को बहराइच में कुछ देर के लिए लोगों की सांसें ही अटक गईं। आसमान में एक के बाद एक हुए तीन धमाकों से भूकंप के कंपन का अहसास हुआ। धमाके इतने जबरदस्त थे कि खिड़कियां हिल गईं। रसोई में रखे बर्तन भरभराकर गिर गए। लोग घर और दफ्तरों के बाहर भागे। सीएमओ कार्यालय के सभागार में चल रही आशा बहुओं की बैठक में अफरातफरी मच गई। आशा बहुएं चीखते हुए बाहर दौड़ीं।


धमाकों के पांच मिनट बाद ही जेट प्लेन आकाश में गुजरा। सीमावर्ती क्षेत्र होने के चलते लोग अज्ञात आशंका से सिहर उठे। हालांकि, एक घंटा बाद तक हालात सामान्य देख लोगों ने राहत की सांस ली।इस मामले में पुलिस महकमे के इंटेलिजेंस ब्यूरो के निरीक्षक ओपी दूबे से बात की गई तो उन्होंने कहा कि कभी-कभी जेट प्लेन के बादलों के टकराने पर धमाके होते हैं। जो धमाका महसूस किया गया, उससे अलग रहा कि वैज्ञानिक परीक्षण हो, फिलहाल जांच की जा रही है।


बहराइच में बुधवार दोपहर आसमान में हुए रहस्यमय धमाके से अधिकारी भी हलाकान हैं। अपर जिलाधिकारी विद्याशंकर सिंह ने बताया कि धमाके का केंद्र बिंदु बहराइच ही था, जिसके चलते तेज कंपन्न का एहसास हुआ। उन्होंने कहा कि एयरफोर्स के गोरखपुर और लखनऊ बेस कैंप से संपर्क साधा गया है लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला है। इसके चलते खुफिया एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। धमाके के कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।
Special News Coverage

Special News Coverage

    Next Story