Home > Archived > छिंदवाड़ा में महाशिवरात्रि पर दुखद हादसा, शिव मंदिर में चट्टान गिरने से 3 की मौत

छिंदवाड़ा में महाशिवरात्रि पर दुखद हादसा, शिव मंदिर में चट्टान गिरने से 3 की मौत

 Special News Coverage |  7 March 2016 1:27 PM GMT

छिंदवाड़ा



छिंदवाड़ा : मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में महाशिवरात्रि पर दुखद हादसा होने की खबर आ रही है। शिव मंदिर में चट्टान गिरने से 3 की मौत हो गयी। दरअसल, यहां एक शिव मंदिर पर पहाड़ का टुकड़ा गिर गया। इस दौरान मंदिर में पूजा कर रहे छह लोग मलबे में दब गए, जिनमें से तीन की मौत हो गई और तीन घायल हो गए।

महाशिवरात्रि होने के कारण इस मंदिर में काफी संख्या में श्रद्धालुजन पहुंचे थे। कलेक्टर महेश चंद्र चौधरी के अनुसार मलबा हटाया जा रहा है, उनके अनुसार घटना शिव मंदिर में नहीं एक गुफा में घटी है।


मृतकों के नाम डॉली पांडे(25), निकिता पांडे(35) और मंदिर का पुजारी सरजीत(13) हैं। डॉली और निकिता एक ही परिवार के सदस्य हैं। कलेक्टर ने मृतकों के परिवार को 10-10 हजार रुपए का मुआवजा राशि जारी की है।

शिव मंदिर गुफा में स्थित है और एक चटटान के नीचे से होकर श्रद्धालु मंदिर की तरफ जा रहे थे तभी उन पर चट्टान का पत्थर गिरने से यह हादसा हुआ।

घटना के बाद वहां स्थानीय विधायक सहित कलेक्टर और एसडीएम भी पहुंच गए हैं। दो जेसीबी की मदद से मलबे के हटाने का काम चल रहा है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top