Home > Archived > त्र्यम्बकेश्वर मंदिर में महिलाओं को मिली एंट्री, तृप्ति देसाई को करने दी गई पूजा

त्र्यम्बकेश्वर मंदिर में महिलाओं को मिली एंट्री, तृप्ति देसाई को करने दी गई पूजा

 Special News Coverage |  22 April 2016 7:23 AM GMT

त्र्यम्बकेश्वर मंदिर में महिलाओं को मिली एंट्री, तृप्ति देसाई को करने दी गई पूजा

नई दिल्ली: नासिक के त्र्यम्बकेश्वर मंदिर में आज महिलाओं ने पूजा कर इतिहास रच दिया। भूमाता ब्रिगेड की तृप्ति देसाई शुक्रवार को साड़ी पहनकर मंदिर पहुंची। फिर मंदिर के गर्भगृह में पूजा की। इस दौरान पुलिस का भारी बंदोबस्त किया गया था। पहले तो मंदिर प्रशासन ने तृप्ति देसाई को मंदिर के भीतरी हिस्से में जाने से रोक दिया लेकिन बाद में उन्हें अंदर जाने की इजाजत मिल गई।

भारत के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक नासिक के त्र्यम्बकेश्वर मंदिर के गर्भगृह में महिलाओं के प्रवेश का आंदोलन काफी दिनों से चल रहा था ऐसे में तृप्ति देसाई ने आज सुबह मंदिर के गर्भगृह में जाकर पूजा कर और सालों पुरानी परंपरा को तोड़ दिया। पहले मंदिर प्रशासन ने तृप्ति देसाई को मंदिर के भीतरी हिस्से में जाने से रोका लेकिन बाद में उन्हें अंदर जाने की इजाजत मिल गई।


मंदिर के भीतरी हिस्से में प्रवेश के बाद तृप्ति देसाई ने अपने साथी सदस्यों के साथ त्र्यम्बकेश्वर मंदिर में पूरे रीति रिजाव के साथ पूजा-अर्चना की। तृप्ति देसाई ने देश के सभी मंदिरों में महिलाओं के प्रवेश को लेकर अभियान छेड़ा हुआ है।

ये भी पढ़ें : तृप्ति देसाई का आरोप, मेरे बाल खींचे गए – मेरे कपड़े फाड़े गए

आपको बता दें इससे पहले जब बुधवार को तृप्ति देसाई ने मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश करना चाहा तो उन्होंने अपने साथ मारपीट का आरोप लगाया था। पूजा करने के बाद तृप्ति देसाई ने कहा कि जिस प्रकार त्र्यंबकेश्वर मंदिर में महिलाओं को भीतरी हिस्से में प्रवेश करने की इजाजात दी उसी प्रकार देश के सभी मंदिरों में महिलाओं को यह हक मिलना चाहिए। देश के हर मंदिर में महिलाओं को प्रवेश करके पूजा करने की इजाजत देनी चाहिए। मैं इस मुहिम को देशव्यापी बनाने वाली हूं इसी सिलसिले में मैं अगले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी करूंगी।

ये भी पढ़ें : शनि शिंगणापुर मंदिर में टूटी 400 साल पुरानी परंपरा, मंदिर ट्रस्ट ने महिलाओं को भी दी इजाजत

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top