Top
Home > Archived > त्र्यंबकेश्वर मंदिर में प्रवेश के बाद हिरासत में तृप्ति देसाई

त्र्यंबकेश्वर मंदिर में प्रवेश के बाद हिरासत में तृप्ति देसाई

 Special News Coverage |  25 March 2016 10:26 AM GMT

त्र्यंबकेश्वर मंदिर में प्रवेश के बाद हिरासत में तृप्ति देसाई
नासिक: भूमाता ब्रिगेड की अध्यक्ष तृप्ति देसाई को शुक्रवार को पुलिस ने नासिक के त्र्यंबकेश्वर मंदिर में प्रवेश करने के बाद हिरासत में लिया।

तृप्ति देसाई त्र्यंबकेश्वर मंदिर में प्रवेश करने के बाद पूजा कर रही थीं। वो लगातार त्र्यंबकेश्वर मंदिर के गर्भगृह में महिलाओं के प्रवेश के अधिकार की मांग पर अड़ी हैं। उन्होंने 7 मार्च को भी त्र्यंबकेश्वर मंदिर में प्रवेश करने की कोशि‍श से पहले एहतियातन हिरासत में ले लिया गया था।


तृप्ति देसाई ने हिरासत में लिए जाने के बाद कहा, हम त्र्यंबकेश्वर मंदिर में पूजा कर रहे थे। हमने प्रार्थना की कि महिलाओं को भी मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश मिलना चाहिए। उन्हें इससे पहले भी पुलिस कई बार हिरासत में ले चुकी है।

गौरतलब है कि देसाई ने मंदिरों में लैंगिक भेदभाव को लेकर उस समय राष्ट्रीय बहस छेड़ दी थी, जब उन्होंने शनि शिंगणापुर मंदिर के पवित्र चबूतरे पर प्रवेश की कोशिश की थी। इस स्थान पर महिलाओं को पूजा करने की परंपरागत तौर पर अनुमति नहीं है। इस परंपरा के खिलाफ देसाई के नेतृत्व में 400 से अधिक महिलाओं ने 26 जनवरी को प्रदर्शन किया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it