Top
Home > Archived > #JNU विवादः अनिर्बान, उमर खालिद को मिली जमानत

#JNU विवादः अनिर्बान, उमर खालिद को मिली जमानत

 Special News Coverage |  18 March 2016 10:46 AM GMT

jnu_2e965f7c-da61-11e5-8f04-fd2ff5cc0eae
नई दिल्ली
JNU विवाद- अनिर्बान, उमर खालिद को जमानत मिल गई है। दोनों को 25000 के अलग अलग मुचलके देने होंगे। ये अंतिम जमानत 6 माह के लिए मंजूर हुई है।


देशद्रोह मामले में आरोपी उमर खालिद और अनिर्बान को 25 हजार के निजी मुचलके पर पटियाला हाउस कोर्ट से 6 महीने की अंतरिम जमानत मिल गई है। देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार उमर खालिद और अनिर्बान ने अपनी जमानत याचिका में कहा था कि जांच एजेंसियों को अब तक कोई ठोस सबूत नहीं मिला है। साथ ही कन्हैया को जमानत मिल चुकी है, लिहाजा उन्हें ज़मानत दी जाए।




आरोप है कि संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की फांसी के विरोध में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुए कार्यक्रम की रूपरेखा उमर खालिद ने तैयार की थी। यह खुलासा पुलिस के सामने जेनएयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने किया था।

यह बात भी सामने आई है कि भारत के टुकड़े करने और अफजल गुरु की शहादत के नारे भी कश्मीर से आए युवकों ने ही लगाए थे। सूत्रों के मुताबिक 7 फरवरी को जेएनयू परिसर में 10 कश्मीरी युवक आए थे। उमर खालिद ने महीनों तक इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई थी।


गौरतलब है कि कश्मीरी युवकों के घुसने के ठीक दो दिन बाद जेएनयू में बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। छात्रों के एक समूह ने अफजल और मकबूल भट की फांसी को न्यायिक हत्या करार दिया। प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने कई देशद्रोही नारे भी लगाए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it