Top
Home > Archived > कोलकाता में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन पुल गिरने से 10 की मौत, 150 के दबे होने की आशंका

कोलकाता में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन पुल गिरने से 10 की मौत, 150 के दबे होने की आशंका

 Special News Coverage |  31 March 2016 8:23 AM GMT




कोलकाता : कोलकाता में निर्माणाधीन पुल गिरने से 10 लोगों की मौत हो गयी है। जबकि 150 के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। मलवे के नीचे से लोगों को निकाला जा रहा है। पुल गिरने से कोलकाता में ट्रैफिक पूरी तरह ठप्प हो गया है। राहत व बचाव कार्य आरंभ कर दिए गए हैं। कई घायलों को तत्काल निकट के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बताया जा रहा है कि उत्तरी कोलकाता में गणेश टाकीज (गिरीश पार्क) के पास एक पुल का निर्माण कार्य पिछले तीन सालों से चल रहा था जो आज अचानक गिर गया। पुल किस वजह से गिरा इसकी अभी कोई वजह सामने नहीं आई है।





चश्मदीदों ने बताया कि हादसे के काफी देर बाद तक प्रशासन का कोई अधिकारी वहां नहीं पहुंचा। लोगों ने यह भी कहा कि ओवरब्रिज के निर्माण में धांधली की शिकायत कई बार की गई लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया। निर्माणाधीन फ्लाईओवर का निर्माणकार्य बीते कई सालों से चल रहा था। राज्य में दो सरकारें बदल गईं लेकिन इसका निर्माण कार्य खत्म नहीं हुआ।




हादसे के बाद टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि हादसा दर्दनाक है। हमारी पहली प्राथमिकता लोगों को बचाना है। उसके बाद जो भी लोग इस हादसे के जिम्मेदार होंगे, उन्हें बख्‍शा नहीं जाएगा। वहीं सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम ने हादसे पर सवाल उठाते हुए कहा है कि आखिर क्यों ब्रिज का काम दिन में किया जा रहा था?

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it