Top
Home > Archived > इलाहाबाद : शांति पूर्ण मतदान कराने को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दिए निर्देश

इलाहाबाद : शांति पूर्ण मतदान कराने को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दिए निर्देश

 Special News Coverage |  12 Oct 2015 4:51 AM GMT

allahabad ssp


इलाहाबाद (नावेद खान) : शंकरगढ़ ब्लाक में होने वाले पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण के चनाव को शांति पूर्वक सपन्न कराने को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को दिशा निर्देश दिए।

शंकरगढ़ थाना परिसर में थाना क्षेत्र में लगाई गई पुलिस की क्लस्टर टीमों को निर्देश देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के.एस. अमैनुवल ने बताया बूथों पर रहने वाले एजेंटो के परिचय पत्र पर फ़ोटो अवश्य लगी होनी चाहिए । प्रत्याशियों के एजेंट बूथ के बाहर रहेंगे। चुनाव वाले दिन के लिए पास प्रत्याशी को रिटर्निग आफिसर से अलग से लेना पडेगा । एक गाड़ी में ड्राइवर सहित तीन लोगों को चलने की अनुमति दी जाएगी। गाड़ी में बैठने वाले के पास पहचान पत्र अवश्य होना चाहिए।


प्रत्याशियों के चुनाव बस्ते मतदान केंद्र से 200 मीटर के बाहर होना चाहिए। फर्जी सुचना देने वालो के खिलाफ आईटी के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा ।



style="display:inline-block;width:336px;height:280px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="4376161085">



शंकरगढ़ थाना क्षेत्र में छह क्लस्टर टीमें, लालापुर थाना क्षेत्र में पांच टीमें भ्रमण करती रहेगी । इसके अलावा पीएसी व आरएएफ फोर्स की तैनाती की गई है तथा मतदान केन्द्रो पर पचास महिला कांस्टेबल भी लगाई गई है। चुनाव क्षेत्र के अति संवेदनशील प्लस मतदान केंद्र नीबी, लोहगरा, पांडुआ, सतपुरा, भादिवार कारियाखुर्द , सुरवल चंदेल व चुदवा।

एसपी यमुनापार आशुतोष मिश्रा ने बताया कि घूरपुर थाना क्षेत्र में चुनाव प्रचार बंद होने के बाद भी जिला पंचायत प्रत्यसी सुनील पटेल व रूद्र प्रताप के वाहनों को आचार संहिता का उलंघन करते पाये जाने पर सीज करते हुए उनके खिलाफ मुक़दमा दर्ज कराया गया।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it