Home > Archived > मुख्यमंत्री ने ललितपुर में किया 12 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने ललितपुर में किया 12 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण

 Special News Coverage |  20 April 2016 3:19 AM GMT


akhilesh yadav in lalitpur
ललितपुर
मुख्यमंत्री ने जनपद ललितपुर में 12 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव ने आज अपने कार्यक्रम से हटकर आज विश्व प्रसिद्ध देवगढ़ का दौरा कर वहाँ की एतिहासिक व धार्मिक प्राचीनकला को देखा।

मुख्यमंत्री गिन्नौग बाग में लाभार्थियों को राहत सामाग्री का वितरण कर ग्राम लड़वारी में समाजवादी सूखा राहत योजना के तहत लाभार्थियों को पैकेट का वितरण किया। देवगढ़ में पर्यटन विकास के लिए होगी धन की व्यवस्था-मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंच से महावीर जयन्ती की शुभकामनायें देते हुये कहा कि ललितपुर के अतिप्राचीन देवगढ़ में प्राचीन स्थलों के सौंदर्यीकरण व पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार बजट में धन की व्यवस्था करेगी। तदोपरान्त ललितपुर आकर कार द्वारा देवगढ़ पहुँचे।


akhilesh yadav in lalitpur 19
मुख्यमंत्री ने देवगढ़ परिसर में भगवान शांतिनाथ की मूर्ति के दर्शन किये तथा वहाँ मौजूद परिसर में स्थलों को देखा। मुख्यमंत्री ने विश्व प्रसिद्ध दशावतार मंदिर का अवलोकन भी किया। बाद में उन्होंने मीडिया से कहा कि उन्होंने इस बात की भी घोषणा करी, कि देवगढ़ को पर्यटन के मानचित्र पर लाया जायेगा। इसके लिये सरकार धन की कमी आड़े नहीं आने देगी।


मुख्यमंत्री ने ललितपुर से देवगढ़ तक सड़क को फोरलेन बनाने की घोषणा करते हुये वर्तमान सड़क की हालत को देखकर लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों पर गरम हुये मुख्यमंत्री ने जाते समय ग्राम कुचदों में सड़क किनारे खड़ी आदिवासी गरीब महिलाओं से सरकारी योजनाओं के बारे में योजनाओं, राहत सामाग्री, तथा पेयजल के उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री के देवगढ़ अचानक दौरे से प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कम्प की स्थिति देखी गई।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top