Home > Archived > हरदोई पुलिस ने किया दोहरे मर्डर और लूट का खुलासा

हरदोई पुलिस ने किया दोहरे मर्डर और लूट का खुलासा

 Special News Coverage |  9 April 2016 11:25 AM GMT

hardoi police

हरदोई

जिला के पुलिस अधीक्षक ने आज प्रेस कांफ्रेस करके जिले के कस्बा पाली में एक ही रात में दो जगह हत्या और लूट की घटनाओं को अंजाम दिया गया। घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी उमेश कुमार सिंह ने अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी व अपर पुलिस अधीक्षक पुर्वी को घटना का शीघ्र खुलासा करने की जिम्मेदारी दी।


घटना की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक जोन लखनऊ व पुलिस उप महानिरीक्षक लखनऊ परिक्षेत्र लखनऊ मौके पर पहुच कर घटना स्थल का निरीक्षण कर के जिला पुलिस के समस्त अधिकारी गण को घटना के शीघ्र खुलासे हेतु निर्देशित किया। जिसके फलस्वरूप पुलिस अधीक्षक हरदोई के निर्देशन मे 6 टीमो का गठन किया गया। जिसमे अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी व अपर पुलिस अधीक्षक पुर्वी, क्षेत्राधिकारी शाहाबाद , क्षेत्राधिकारी हरियाँवा, क्षेत्राधिकारी हरपालपुर व क्राइम व्रान्च के साथ SHO,SO सम्मिलित थे।


अपराधीयों का फोटो स्केच बनवाने हेतु लखनऊ के कम्प्यूटर केन्द्र एंव पूणे के स्केच कलाकार की सेवाये ली गयी। पुलिस अधीक्षक हरदोई के निर्देश के क्रम में होटल ढाबा, सराय,वस स्टैण्ड,रेलवे स्टेशन, किराये पर रहने वाले लोग,डेरा डालकर रहने वाले घूमन्तू लोग आदि का भौतिक सत्यापन किया जा रहा था। इसी दौरान राम लीला मैदान पाली मे कुछ दिन पूर्व से आकर रूके घुमन्तू जाति के दवाये वेचने के डेरे के सन्दर्भ मे उनि प्रशिक्षु देवेन्द्र सिंह व एचसीपी रंगनाथ सिंह को सूचना मिली।

यह सूचना तत्काल उन्होने थाने पर आकर मौजूद अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी को दी गयी। जिन्होने तत्काल क्षेत्राधिकारी शाहाबाद व थानाध्यक्ष पाली को इस सन्दर्भ मे जाकर जाँच कर अग्रिम कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। रामलीला मैदान पर पहुच कर घुमन्तू डेरे के लोगो के बारे मे आस पास के लोगो से जानकारी प्राप्त की गयी तो पता चला कि उक्त घूमन्तु लोग घटना के दिन ही सुवह अपना सारा सामान लपेट कर पिकप से किसी दूसरे स्थान के लिए प्रस्थान कर गये पुनः जव वस स्टैण्ड पाली पर जाकर पिकप व उसके ड्राईवर के बारे मे पता किया गया तो पिकप का ड्राइवर लालू स्टैण्ड पर ही मिल गया एंव उसने वताया कि उक्त घूमन्तू लोगो ने घटना के एक दिन पूर्व ही जाने के सन्दर्भ में उससे 1000 रू0 किराये मे वुक कर लिया था। दूसरे दिन सुवह ही उन्होने उसे फोन कर समान ले जाने के लिये कहा था वह उनका समान लेकर जनपद फर्रूखाबाद के फैजबाग कस्बे मे स्थिति साई गेस्ट हाउस के सामने डेरा उतारना वताया। जिसमे समान के साथ औरत वच्चे कुल मिलाकर 15 लोगो का होना बताया। तत्काल अपर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर क्षेत्राधिकारी शाहाबाद व एसओ पाली, एसओ लोनार,एसओ हरपालपुर, क्राइमव्रान्च के नेतृत्व मे टीम लेकर ड्राइवर के साथ फैजबाग जनपद फरूर्खाबाद के लिए रवाना की गयी। जहाँ पर पिकप ड्राइवर की निशा देही पर निम्न अभियुक्त गण 1 राजेन्द्र पुत्र स्व0 नत्थू सिंह (जाति चौहान ठाकुर/गंगवाली) निवासी कटरा रामनगर कलोनी जिला शाहजहाँपुर 2-राजाबाबू पुत्र बदन सिंह उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम घौर जिला जालौन को पुछताछ हेतू थाना पाली लाया गया।

दौरान पुछताछ संदिग्ध उपरोक्त ने बताया कि हम दोनो और हमारा साथी लाली पुत्र मुन्ना अपने परिवार के साथ रामलीला मैदान मे डेरा डालकर पिछले कई दिनो से रह रहे थे। घटना की रात्रि में हम दोनो व लाली के साथ मिलकर लूटपाट करने कस्बा पाली मे गये थे। डेरे से अपने साथ चाकू ले गये थे और रास्ते मे नहर के पास मेरे साथी लाली ने पहले से यूके लिप्टस के डन्डे काट कर रखे हुए थे। जो हम लोगो ने रास्ते मे लिए लाली के वताये हुए घर पर हम तीनो लोग एक साथ घूसे थे। एक महिला ने हम लोगो को देख लिया तथा अपने लडके को बचाने के लिए हमारे पैर पकड लिए तो हम लोगो ने डन्डे और चाकू से उसको मार दिये थे, व उसके पास रखे पैसे व सोने के कुण्डल कान से छीन लिए इसी बीच उसका लडका घर से बाहर शोर मचाते हुए भागा तो हम पकडे जाने के डर से वहा से हम लोग भी भाग निकले । उसके बाद हम गाँव के बाहर बाहर खेतो से गाँव के दूसरे किनारे पर लाली के द्वारा बताये हुए दूसरे घर की छत पर एक दूसरे के कन्धे पर चढकर छत पर सो रहे व्यक्ति को डन्डो व चाकू से मारा तथा नीचे उतर कर उसके दो कमरो मे जबरदस्ती तोडकर घुसकर लूटपाट किया। अगले दिन सुबह अपना डेरा ऊठाकर पूर्व से किये हुये पीकअप के ड्राईवर को मोबाईल से बुलाकर सुबह ही सुबह पूरे परिवार व सामान के साथ फरूर्खाबाद के फैजगंज कस्बे मे फिर से डेरा डाल लिया।


आज कस्बा फैजगंज जनपद फरूर्खाबाद से निम्नलिखित अभियुक्तो को मय माल एवम् आला कत्ल के साथ थानाध्यक्ष पाली व मय फोर्स गिरफ्तार किया गया। घटना मे सम्मिलित अन्य अभियुक्त की गिरफ्तारी एवम् लूट के सामान की बरामदगी के प्रयास जारी है।

Tags:    
Share it
Top