Top
Home > Archived > मुज़फ्फरनगर : चुनावी रंजिश में हत्या, 5 पुलिसकर्मी निलंबित

मुज़फ्फरनगर : चुनावी रंजिश में हत्या, 5 पुलिसकर्मी निलंबित

 Special News Coverage |  17 Oct 2015 4:49 AM GMT


murder

मुज़फ्फरनगर (व्यूरो) : जनपद मुज़फ्फरनगर पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है जिसमें पुलिस की लापरवाही की वजह से भोपा थाने के टॉप टेन अपराधी और हिस्ट्रीसीटर दो भाइयों ने एक व्यक्ति की केवल इस लिए हत्या कर दी क्योंकि मृतक उनके प्रतिद्वंदी का समर्थक था।

व्यक्ति की हत्या की सुचना पर DIG अशोक राघव ने सीकरी गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाक़ात की और लापरवाह चौकी प्रभारी सहित 5 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।



दरअसल, यूपी में इस वक्त जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायतो के चुनाव चल रहे। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में यह चुनाव अक्सर खूनी रंजिशों की शुरुआत करता है जो बरसों तक चलती है। हालांकि राज्य सरकार ने ग्राम पंचायत प्रधान का चुनाव बाद में कराने का निर्णय लिया हुआ है जो सबसे ज्यादा इस क्षेत्र में 'खूनी चुनाव' कहा जाता है। जनपद मुज़फ्फरनगर के थाना भोपा के गांव सीकरी में कल शाम बस स्टॉप पर दो पक्षों में हुई गाली गलौच के बाद हुई फायरिंग में एक व्यक्ति के घायल होने के बाद पुलिस की घोर लापरवाही का परिणाम आज आया जिसमे एक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा और एक अपनी जिंदगी की जंग से लड़ रहा है।

क्या है पूरा मामला
मुज़फ्फरनगर के थाना भोपा के गाँव सीकरी का वर्तमान ग्राम प्रधान जमशेद और उसका भाई गुलशन्नवर दोनों भाई थाने की टॉपटेन लिस्ट में दर्ज है। दोनों भाइयों ने जिला पंचायत का अलग अलग वार्डो से चुनाव लड़ा है। वार्ड 43 से गुलशन्नावर के सामने पूर्व ग्राम प्रधान अम्बार ने अपनी पत्नी को चुनाव लड़ाया है जो 13 अक्टूबर को संपन्न हुआ है। तभी से दोनों पक्षों में अंदर ही अंदर रंजिश पनप रही थी जो कल शाम बस स्टैंड पर बाहर निकल आई।

जब जमशेद पक्ष ने अम्बार पक्ष के लोगों के साथ गाली गलौच करते हुए अवैध असलहो से फायरिंग कर दी। जिसमे अम्बार पक्ष का खालिद गंभीर रूप से घायल हो गया था इस सूचना पर पहुँची थाना पुलिस ने आरोपी पक्ष के कई लोगो पकड़ा और थाने ले आई।

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि थाने की टॉपटेन लिस्ट में होते हुए भी जमशेद और गुलशन्नवर को थाने से ही छोड़ दिया और एक अन्य को जेल भेज दिया। जिसका परिणाम आज देखने को मिला। आज जब अम्बार पक्ष के लोग खेतों से काम कर लौट रहे थे तब पुरे इंतजाम से हथियारों से लैस होकर आये जमशेद और गुलशन्नवर पक्ष ने उनपर हमला बोल दिया और ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर अम्बार पक्ष के तस्लीम को मौके पर ही मौत के घाट उतार दिया।

अचानक हुए हमले से घबराकर पीड़ित पक्ष के लोग इधर उधर जान बचाने को भागने लगे जिसमें भागते हुए एक अन्य व्यक्ति को भी गोली लगी। जिसका ईलाज अस्पताल में चल रहा है। इस घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया। घटना की खबर मिलते ही भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ डी आई जी और एसएसपी तुरंत मौके पर पहुंचे। और घटना की पूरी जानकारी ली। वहीं ऐसी घटना पुलिस की घोर लापरवाही पर भी सवाल खड़े करती है।


href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">
Facebook
पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it