Home > Archived > भदोहीः हत्या कर स्कार्पियों लूट की घटना का पर्दाफास

भदोहीः हत्या कर स्कार्पियों लूट की घटना का पर्दाफास

 Special News Coverage |  20 April 2016 7:45 AM GMT

13010731_1692532667630858_894621706104534527_n

भदोही
मंगवार की सुबह बीते 13 अपैल को दिनांक 13.04.16 को चन्द्रपुरा डोमनपुर गांव में सड़क के किनारे स्कार्पियो चालक अमर प्रकाश राय उर्फ सिंन्टू राय निवासी सहरोज थाना कोपागंज मऊ की हत्या कर शव फेंक कर स्कार्पियो की लूट के मामले में गोपीगंज पुलिस व क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने हत्या व लूट के मास्टर मांइड सहित तीन को गिरफ्तार करते हुए वाहन को बरामद किया।


पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता के दौरान पूरे प्रकरण की जानकारी देते हुए कहां कि 13 अप्रैल को डोमनपुर के पास एक व्यक्ति का शव मिला था।जिसकी पहचान अमर प्रकाश राय उर्फ सिंन्टू राय निवासी सहरोज थाना कोपागंज मऊ के रूप में हुए। घटना के सम्बन्ध में थाना गोपीगंज में मु0अ0सं0 97/16 धारा 302, 201, 392, 420, 411 भा0द0वि0 के विरूद्ध अज्ञात के खिलाफ 14 अप्रैल पजीकृत किया गया। इस बाद पुलिस घटना की गंभीरता से लेते हुए मंगलवार की सुबह लूट की गयी स्कार्पियो को बरामद करते हुए हत्या के मास्टर माइंड सोनू राम उर्फ बबलू सहित घटना में शामिल तीन अन्य साथी को गिरफ्तार किया।



पूछताछ के दौरान हत्या के मास्टर माइंड ने बताया कि मुझे जुआॅ खेलने की आदत है, मैने कई लोगों से रूपये उधार लिये थें, जिन्हे रूपये वापस करना था। रूपये के लालच में आकर मै अपने साथियों/रिस्तेदार धर्मेन्द्र हरिजन, रविन्द्र व जितेन्द्र हरिजन को तैयार कर ट्रवेल्स एजेन्सी मऊ से स्कार्पियों किराये पर बुक कराकर अपने साथियों के साथ नन्दगंज से वाराणसी के बीच में गाड़ी चालक की गला दबाकर हत्या कर दिया। मेरा साथी धर्मेन्द्र ने अमर प्रकाश राय के गले पर अपने पैर से दबाया था, जिससे उसकी मृत्यु हुयी थी। मृत्यु के बाद स्कार्पियों लेेकर लाश को ठिकाने लगाने के लिये सुनसान स्थान खोजते हुये डोमनपुर गावं अन्तर्गत थाना गोपीगंज सड़क के किनारे शव को फेक दिये तथा लूटी गयी स्कार्पियों को बेचने के लिये जनपद सीतापुर लेकर चला गया। किन्तु सीतापुर पुलिस को भनक लग जाने के कारण वहां से स्कार्पियों के साथ जनपद गाजीपुर चला आया। हत्या में शामिल सभी अभियुक्त गाजीपुर जनपद के है। पुलिस अधीक्षक ने 5 हजार व डीआईजी ने 10 हजार रूपये इनाम की घोषणा की।


गिरफ्तारी/बरामदगी करने वाले पुलिस टीमः-
1.श्री हरिवंश सिंह यादव थानाध्यक्ष गोपीगंज,उ0नि0 श्री विनोद कुमार राय प्रभारी सर्विलास /स्वाट टीम (क्राइम ब्रान्च)उ0नि0 श्री विनायक राम जौहरी थाना गोपीगंज,का0 सचिन झां, क्राइम ब्रान्च, का0 इमरान खां, ब्रज किशोर शर्मा, क्राइम ब्रान्च, ओम प्रकाश यादव, रोहित सिंह सहित अन्य पुलिस कर्मीय ने किया ।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top