Home > Archived > देवरिया जेल मे हवाई फायरिंग, आंसू गैस छोडी

देवरिया जेल मे हवाई फायरिंग, आंसू गैस छोडी

 Special News Coverage |  26 April 2016 6:42 AM GMT

UP District Jail Deoria,
देवरिया

देवरिया जिला जेल में बंदी रक्षक और कैदियों में जमकर बवाल हो गया। बंदी रक्षक दो कैदियों के आपस का विवाद सुलझाने गये और विवाद तो नहीं सुलझा मामला बिगड़ गया।


खबर के मुताबिक बिगडती कानून व्यवस्था को लेकर जेल में हुए हंगामें से पुलिस विभाग में हडकंप मच गया। आनन फानन में पुरे जिले के कई थानों की पुलिस फ़ोर्स मौके पर पहुंचकर स्तिथि को सामान्य करने के प्रयास में लग गयी।

कैदियों के दो गुटों में हुए विवाद को सुलझाते बक्त ये घटना घटित हुयी। बंदी रक्षक और कैदियों में देखते ही देखते मारपीट शुरू हो गयी और पुलिस को हवाई फायरिंग और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। विवाद सुलझाते समय जेल के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।



गौरतलब है कि हाल ही में वाराणसी के जिला कारागार में भी पुलिस उत्पीड़न से झुब्ध होकर कैदियों ने हंगामा शुरू कर दिया था। इस दौरान कई पुलिस वालों को गंभीर चोटें भी आई थी। यह हंगामा कई दिनों तक चलता रहा है। बाद प्रशासन के आला अधिकारियों और सरकार के प्रतिनिधियों के हस्तक्षेप के बाद यह मामला शांत हुआ था।

देवरियां के जिला अस्पताल में कैदियों और जेल प्रशासन के बीच हुई झड़प के दौरान फिलहाल किसी के हताहत होने या घायल होने की कोई खबर नहीं है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top