Breaking News
Home > Archived > एटाः पुलिस की बड़ी कामयाबी अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का किया खुलासा

एटाः पुलिस की बड़ी कामयाबी अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का किया खुलासा

 Special News Coverage |  17 April 2016 12:15 PM GMT

ssp etah
एटा अभितांशु शाक्य
अवैध हथियारों के खिलाफ एटा पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत आज एटा पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की एक फैक्ट्री का खुलासा किया जिसमे 7 बने हुए तमंचे और कई अधबने तमंचे, उनको बनाने का सामान और उपकरण के साथ पुलिस ने चार लोगो को गिरफ्तार किया है। पुलिस इन सभी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के साथ साथ गैंगेस्टर एक्ट की भी कार्यवाही की जा रही है।


एटा जिले की जलेसर थाना पुलिस ने आज अवैध शस्त्रों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत नारउ गाव में छपा मारकर श्यामवीर के मकान में चल रही अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री का खुलासा किया है। पुलिस ने छपा मारकर मौके से चार आरोपियों श्यामवीर, गौरव, निवासी एटा और सोनू और राहुल निवासी फिरोजाबाद को 7 बंने हुए तमंचों, कई अधबने तमंचों और बड़ी संख्या में तमंचा बनाने के सामान और उपकरणों के साथ गिरफ्तार किया है।


एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया
एटा के पुलिस वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि यह अवैध हथियार बनाने का अंतर जनपदीय गैंग है और इसके अंतरराज्यीय गैंग होने की सम्भावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस गैंग के लोग तमंचा बनाने में एक्सपर्ट और ये आर्डर मिलने पर मांग के अनुरूप अलग अलग तरह के छोटी नाल और बड़ी नाल के तमंचे बनाकर भी देते हैं। उन्होंने कहा कि ये तमंचे इतने आधुनिक हैं कि एक ही तमंचे की नाल को आवश्यकता के अनुसार छोटा बड़ा किया जा सकता है। पकड़े गए आरोपियों में से एक आरोपी श्यामवीर 2015 में भी तमंचा बनाने की फैक्ट्री का संचालित करने के आरोप में जेल जा चुका हैं। ये आरोपी तमंचों के ग्राहकों के आने पर उन्हें तमंचा बेंचते हैं और यदि इनको आर्डर दिया जाए तो ये आर्डर पर भी माल तैयार कर देते हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top