Top
Breaking News
Home > Archived > लालू के बाद प्रदेश के सबसे बड़े राजनैतिक घराने में व्याही साधू यादव ने बेटी

लालू के बाद प्रदेश के सबसे बड़े राजनैतिक घराने में व्याही साधू यादव ने बेटी

 Special News Coverage |  23 April 2016 12:29 PM GMT

rahul-isha

इटावा
देश के दो बड़े राजनीतिक घराने अपनी रिश्तेदारी मजबूत करने में लगे हुए हैं। दोनों ही चाहे राजनैतिक अखाड़े में एक दूसरे के आमने-सामने रहते हों लेकिन जब बात रिश्तेदारी की आती है तो दोनों एक हो जाते हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं यूपी के सबसे बड़े राजनैतिक घराने सपा सुप्रीमो मुलयम सिंह यादव और उनके समधी राजद के चीफ लालू प्रसाद यादव की।


लालू यादव की बेटी के बाद एक और उन्ही के परिजन की बेटी मुलायम खानदान में बहू बनकर आ रही है। शिवपाल यादव के बेटे आदित्य प्रताप यादव के बाद एक बार फिर मुलायम खानदान में जल्द ही शहनाई बजने वाली है। लेकिन इस बार लालू के साले साधू यादव की बेटी मुलायम खानदान में बहू बनकर आ रही है।


साधु अपनी बेटी का रिश्ता मुलायम की भतीजी सांसद धर्मेन्द्र की बहिन के बेटे राहुल यादव से कर रहे हैं। शनिवार को इटावा में तिलक समारोह है और 28 अप्रैल को दिल्ली में शादी होगी। आज इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारी की गई हैं। इस तिलक समारोह में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित यादव कुनबे के सभी लोग मौजूद रहेंगे। उम्मीद के मुताबिक हजारों की संख्या में लोग यहां आज पहुंचेंगे।


गौरतलब है कि होटल कारोबार से जुड़े राहुल की ताई विमलेश यादव इटावा जिले की जसवंतनगर नगर पालिका परिषद की चैयरमैन हैं और राहुल की मां शीला जिला पंचायत की तीसरी दफा सदस्य निर्वाचित हुई हैं। राहुल के ताऊ कप्तान सिंह यादव ने बताया कि राहुल की शादी 28 अप्रैल को दिल्ली में होगी। शादी से पहले इटावा मुख्यालय पर स्थापित इटावा क्लब में लग्नोत्सव एवं तिलकोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया है. जिसकी तैयारियां बड़े ही जोर-शोर से पिछले कई दिनों से चल रही हैं।

साधु यादव आज अपने रिश्तेदारों के साथ अपनी बेटी डॉक्टर ईशा यादव का लग्न लेकर इटावा जाएंगे। जसवंतनगर निवासी कारोबारी राकेश यादव से मुलायम सिंह यादव की भतीजी शीला की शादी हुई है। राहुल उन्हीं का इकलौता बेटा है। राहुल की मां बदायूं के सांसद धर्मेद्र यादव की बड़ी बहन हैं। तिलक समारोह में मेहमानों को भोज का कार्यक्रम दोपहर एक बजे से शुरू कर दिया गया। बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के अतिथियों के आगमन को देखते हुए तैयारियां तीन दिन पूर्व ही शुरू कर दी गई थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it