Breaking News
Home > Archived > डेमोक्रेसी में मीडिया महत्वपूर्ण पिलर: किंजल सिंह

डेमोक्रेसी में मीडिया महत्वपूर्ण पिलर: किंजल सिंह

 Special News Coverage |  3 April 2016 6:00 AM GMT


dm kinjal singh
फैजाबाद कुंवर दिवाकर सिंह
प्रशासन और मीडिया में संतुलन होना चाहिए। डेमोक्रेसी में मीडिया महत्वपूर्ण पिलर है। यह विचार कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान नवागत जिलाधिकारी किंजल सिंह ने व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक कार्य में मीडिया की प्रमुख भूमिका होती है। प्रशासनिक अधिकारी मीडिया की 100 आंखों से जनता की समस्याएं देखते हैं समस्याओं से अवगत होने के बाद निराकरण का प्रयास किया जाता है। उन्होंने कहा कि समाचार पत्र में खबरें पत्रकार सुधार के उद्देश्य से लिखें। मै जिन जनपदों में रही हूं वहां के पत्रकारों का अच्छा सहयोग हमें मिला है। फैजाबाद में भी हमें पत्रकारों से यही अपेक्षा है।



उन्होंने कहा कि मै छोटे-छोटे जनपदों में जिलाधिकारी रहीं हूं परन्तु फैजाबाद जैसे बड़े जनपद में एक चैलेंज के साथ आयी हंूं। उन्होंने कहा कि यह रेलीजेस जिला है इसलिए यहां अलग ढंग से काम करना होगा। उन्होंने कहा कि आदमी को हमेशा बेटर की ओर बढ़ना चाहिए , मै अपने आप को स्टूडेंट ही मानती हूं सीखना व इम्प्रूब करना चाहती हूं। मेरा प्रयास है कि यहां जब मै वापस जाऊ तो लगे कि हम कुछ सीखकर जा रहे हैं।



उन्होंने कहा कि 7 साल हो गये उन्होंने टी.बी. व फिल्म नहीं देखा है। एक सवाल के जबाब में उन्होंने कहा कि महिला अधिकारी होने के नाते वह रिजर्व रहती हैं मातहत अधिकारियों मे यदि खौफ है तो वह सही कार्य करें और चाटुकारिता से दूर रहें।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top