Top
Breaking News
Home > Archived > फतेहपुरः समुदाय विशेष की कई दुकानों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी, 27 गिरफ्तार

फतेहपुरः समुदाय विशेष की कई दुकानों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी, 27 गिरफ्तार

 Special News Coverage |  15 Jan 2016 8:30 AM GMT

fatehpur

फतेहपुरः उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में गुरुवार को हुई हिंसा के बाद अब तक पुलिस ने 27 लोगों को गिरफ्तार किया है। सूबे के पुलिस महानिदेशक सहित आला अधिकारी हालात पर नजर रख रहे हैं।

फतेहपुर में गुरुवार को हुई हिंसा के बाद मंडल के सभी वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी जहानाबाद में ही डेरा डाले हुए हैं। धारा 144 लागू किए जाने के बाद से अब तक इस मामले में 27 लोगों को गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की जा चुकी है। यूपी डीजीपी खुद हालात पर नजर रखे हुए हैं।



इसे भी पढ़ें यूपीः फतेहपुर में मकर संक्रांति के जुलूस पर दो गुटों में पथराव


बताते चलें कि फतेहपुर जिले के जहानाबाद कस्बे में विश्व हिंदू परिषद के कार्यक्रम के दौरान जबरदस्त हंगामा हुआ था। फायरिंग और पथराव में दो लोग जख्मी हो गए थे। एक समुदाय विशेष की कई दुकानों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी गई थी। पुलिस और पीएसी ने लाठी चार्ज करके उपद्रवियों को खदेड़ दिया था। फतेहपुर में अब धारा 144 लगी हुई है।

इसे भी पढ़ें
बीफ की शक में मुस्लिम दम्पति की मारपीट, दो लोग गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के समर्थन में जुलूस निकालने को लेकर दो सांप्रदायिक गुट आपस में भिड़ गए। जहानाबाद के दारागंज इलाके में विहिप के लोग जुलूस निकाल रहे थे। उन्होंने एक समुदाय विशेष के इलाके में जा रही बिजली की तार को तोड़ दिया था। जिस पर समुदाय विशेष के लोगों ने आपत्ति जताई। इसके बाद दोनों संप्रदायों के लोग आपस में भिड़ गए थे।

दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। देखते ही देखते बवाल बढ़ गया। पथराव होने लगा जिसमें राहगीर भी फंस गए, एक महिला को गंभीर चोट लगी। सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल वहां पहुंच गया और किसी तरह से हालात को काबू में किया।

प्रसाशन की तत्परता से एक बड़ी घटना होने से ताल गई, अब स्थिति नियंत्रण में है। हालत तनावपूर्ण बने हुए है। जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारी जहानाबाद में ही केम्प किये हुए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it