Breaking News
Home > Archived > सीएम अखिलेश ने चली चाल, सर्वे को देंगे मात बनायेंगे इस तरह 2017 में सरकार

सीएम अखिलेश ने चली चाल, सर्वे को देंगे मात बनायेंगे इस तरह 2017 में सरकार

 Special News Coverage |  3 April 2016 9:48 AM GMT

cm-akhilesh-2017

लखनऊ
समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी गाँव-गाँव और जन-जन तक समाजवादी सरकार द्वारा किये जा रहे कल्याणकारी कार्यो एवं योजनाओं की जानकारी पहुँचाने के लिए सघन सम्पर्क अभियान की गति तेज कर रही है। विकास का संदेश घर-घर पहुँचाने के लिए समाजवादी साइकिल यात्रा 18 अप्रैल 2016 से प्रारम्भ होकर 27 अप्रैल 2016 तक पूरे प्रदेश में चलेगी। इससे पूर्व समाजवादी सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर 15 व 16 मार्च 2016 को सभी विकासखण्डों में विकास दिवस अत्यन्त उत्साहपूर्ण वातावरण में मनाया गया था। इस आयोजन से लाखों लोगों तक समाजवादी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी पहुँची है।



समाजवादी सरकार ने चार वर्षों की अवधि में तमाम जनकल्याणकारी योजनांए लागू की है जिनसे नौजवान, किसान, व्यापारी, अधिवक्ता, छात्र, महिलांए एवं अल्पसंख्यक सहित सभी वर्गो के लोग लाभान्वित हुए हैं। अधिकांश चुनावी वादे इसी अवधि में पूरे कर समाजवादी सरकार ने शानदार रिकार्ड बनाया है। अन्य प्रदेशों में भी इन योजनाओं का अनुसरण किया जा रहा है। सरकार अपनी उपलब्धियाँ अब जन-जन तक पहुँचाना चाहती है।


समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के सभी पदाधिकारियों, सांसदों, पूर्व सांसदो, विधायकों, पूर्व विधायकों, जिला पंचायत अध्यक्षों, प्रकोष्ठों के अध्यक्षों, विधान सभा अध्यक्षों तथा प्रमुख नेतागणों से 15 अप्रैल 2016 से साइकिल यात्रा की शुरुआत हरी झंडी दिखाकर करने को कहा है। साइकिल यात्रा का उद्देश्य प्रत्येक विधान सभा की प्रत्येक ग्राम सभा तक पहुँचना होगा। हर विधान सभा क्षेत्र को 10 भागो में बाँटकर 15 पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की साइकिल टीम बनेगी जो एक दिन में 5 से 7 गाँव तक समाजवादी सरकार के विकास कार्यो का प्रचार-प्रसार करेगी। इस टीम को सरकारी उपलब्धियों की प्रचार सामग्री भी मुहैया कराई जाएगी।


समाजवादी साइकिल यात्रा का समापन अंतिम तारीख 27 अप्रैल 2016 को विधान सभा स्तर पर समारोहपूर्वक होगा। प्रत्येक गाँव में साइकिल यात्री टीम कम से कम एक घंटा ठहरेगी और दिन के आखिरी गाँव में रात्रि विश्राम करेगी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top