Home > Archived > लखनऊ में होली मिलन समारोह में राजनाथ ने खेली फूलों से होली

लखनऊ में होली मिलन समारोह में राजनाथ ने खेली फूलों से होली

 Special News Coverage |  2 April 2016 11:17 AM GMT

rajnath singh lko
लखनऊ पं०सत्यम् मिश्रा

आज राजधानी लखनऊ के अलीगंज सेक्टर क्यू स्थित राम राम बैंक चौराहा पर होली मिलन समारोह का कार्यक्रम हुआ। जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भारत सरकार मुख्य अतिथि थे। इस होली मिलन समारोह के मुख़्य संयोजक नीरज वोरा रहे। इन्हीं के नेत्रत्व में होली मिलन समारोह का सफल संचालन हुआ।


समारोह में कई दिग्गज नेता मौजूद रहे, जिनमेँ से लखनऊ के महापौर और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा,महानगर नगर के अध्यक्ष मुकेश शर्मा, विधायक गोपाल जी टंडन इत्यादि समारोह में उपस्थित रहे। लखनऊ की जनता में इस समारोह के चलते उनमें हर्ष-उल्लास का माहौल देखने को मिला। इस समारोह का आरम्भ तकरीबन प्रात 9 बजे सुन्दरकाण्ड के चौपाइयों से हुआ, जिसके चलते वतावरण में सकारात्मक तरंगों का प्रादुर्भाव छाया रहा।


rajnath singh
इसके उपरांत करीब 11:45 मिनट पर केंद्रीय गृहमंत्री भारत सरकार का समारोह मेँ आगमन हुआ। आगमन होते ही समारोह मेँ तालियों की गड़गड़ाहट से फ़िज़ा गूंज उठी। मंच पर पहुँचनें के उपरान्त राजनाथ जी नें फूलों की वर्षा करके फूलों की सुगंध मय होली वहाँ उपस्थित जनता जनार्दन के संग खेली।जिसके चलते भारत माता की जय-घोष से समां गूंज उठा। और वहीँ समारोह को सम्बोधित करते हुए,महानगर नगर के अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने जनता को इस बात से अवगत कराया कि केंद्र सरकार नें उत्तर प्रदेश सरकार को लखनऊ मेट्रो के लिए 1440 करोड़ की धनराशि दे दी है। जिसके चलते जल्द ही राजधानी मेँ मेट्रो जल्द ही दौड़ेगी।



होली मिलन समारोह को जैसे ही सम्बोधित करने को उठे राजनाथ सिंह वैसे ही समारोह मेँ राजनाथ सिंह जिंदाबाद के नारे लगे। राजनाथ सिंह ने समारोह को सम्बोधित करते हुए जनता को होली की बधाई दी, उन्होंने कहा कि केंद्रीय राजनीति के चलते वो लखनऊ नही आ पाते, लेकिन वो हमेशा पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकेश शर्मा, विनोद वाजपेयी, दिवाकर त्रिपाठी आदि से सम्पर्क साधे रहते हैं। जिसके चलते आप सब की मंशा से अवगत होता रहता हूँ।

उन्होंने ये भी बताया कि आपके ढ़ेरों ज्ञापन हमें मिलते हैं, और उन सब ज्ञापन को स्वीकार किया गया हैं। उन्होंने जनता को अवगत कराया कि जल्द ही आपको गैस सिलिंडर को ले जाने और ले आने में जो दिक्कत होती है, अब नही होगी, क्योंकि आप को इससे जल्द ही निजात मिल जायेगी,क्योंकि हमने ये सोचा है कि अब क्यों न एक पाइप लाइन डाल दी जाये ताकि घर पर सीधे ही आपको गैस मुहैया करायी जा सके, हालांकि उन्होंने ये स्पष्ठ करते हुए कहा कि अभी थोड़ा समय लगेगा, लेकिन कार्य चालू हो चुका है।

उन्होंने आगे सम्बोधित करते हुए,कहा कि c.s.r फण्ड के तहत ग्रीन गैस लिमिटेड प्रोजेक्ट को रूपरेखा दे दी गयी है, और ऐसी तमाम योजनाओं की स्वीकृति मिल चुकी है, चाहे वो चारबाग़ रेलवे स्टेशन हो जिसे वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाने की स्वीकृति मिल चुकी है। उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि 2019 तक हर गरीब को इ-रिक्शा प्रदान किया जायेगा और नेत्रहीन और वधिर लोगोँ को भो आधुनिक मशीन दी जायेगी जिसका कार्य शुर भी हो चुका है। और 2019 तक पूरा भी हो जायेगा और साथ ही साथ ये भी बताया की राष्ट्रीय राज मार्ग लखनऊ से सुल्तानपुर को 4 लेन के रूप मेँ कार्य् का प्रारंभ हो चुका है, और वहीँ,आपके द्वारा 70 वार्डो से मुझे प्राप्त शौचालय के ज्ञापन में शौचालय बनवाने के कार्य हेतु सरकार ने डी०एस ग्रुप को टेंडर दे दिया है। जिसमें 500 शौचालय बनने हैं, और आपको जानकर ये खुशी होगी की कार्य प्रारंभ भी हो चुका है। सिंह ने कहा कि मैं अपने वाणी से अपना गुणगान नहीँ करूँगा। आने वाले विगत वर्षों में आप खुद परिणाम से स्वत:रूबरू हो जाएंगे।

Tags:    
Share it
Top