Top
Home > Archived > फर्जी आईएएस बन की शादी, करोडों रूपये लेकर था फरार

फर्जी आईएएस बन की शादी, करोडों रूपये लेकर था फरार

 Special News Coverage |  8 Jan 2016 6:25 AM GMT



वाराणसीः अपनी लडकी के लिए सुयोग्य वर की तलाश प्रत्येक माता पिता की नैतिक जिम्मेदारी और मन की लालशा होती है कि हम अपनी बेटी को एक अच्छा घर और वर दें जिससे उसकी जीवन नैय्या भली भांति चल सके।

इसी घटना क्रम में ताजा मामला यूपी के वाराणसी के महामनापुरी लंका इलाकें का है जहां आईएएस अफसर का वैवाहिक विज्ञापन देखकर लड़की का पिता ने जालसाज से संपर्क साधा। कमाउ लड़के से शादी की बात तय हो जाती है अचानक किसी मजबूरी के लिए लड़का मदद मांगता है और लड़की पक्ष से लाखों रुपये ऐंठ लेने के बाद मौकें से फरार हो गया।


यहाँ के निवासी उदयभान मिश्रा ने अपनी पुत्री की शादी के लिए विज्ञापन में दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। आरोपी ने अपना व्यक्तिगत विवरण भेजा जिसमें उसने खुद को भारतीय प्रशासनिक सेवा के लिए चयनित व प्रारंभिक नियुक्ति खादी और ग्रामोद्योग आयोग तेलियाबाग में उप सहायक निदेशक पद पर बताया। बात चली तो जानकारी दी कि उसे प्रशिक्षण के लिए मिजोरम जाना है। उदयभान ने समझा चलो वर मनमाफिक मिल गया जल्द से जल्द सगाई कर दी जाए।

10 दिसंबर 2013 को सगाई की तारीख तय हुई थी। उस दिन आरोपी आटो से उनके घर आया और कहा कि उसे प्रशिक्षण के लिए जाना है और उनकी पुत्री को अंगूठी पहना कर उसी आटो से चला गया। उसने 11 लाख रुपये दहेज भी ऐंठ लिये। बाद में शादी का दिन तय करने के लिए उदयभान ने मोबाइल फोन पर संपर्क करने की कोशिश की लेकिन मोबाइल लगातार स्विच ऑफ बताने लगा। छह माह बीतने पर भी जब कोई संपर्क नहीं हुआ तो खोजबीन की गई। पता चला कि वह गोंडा जेल में बंद है। इस पर उदयभान मिश्र ने मई 2014 में लंका थाने में आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। इस बीच पुलिस को पता चला कि आरोपी गोंडा जेल से छूटकर अपने घर चला गया है। इस पर पुलिस की एक टीम श्रावस्ती गई और आरोपी को उसके घर से पकड़ लिया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it