Top
Home > Archived > पत्रकारों को सुरक्षा मुहैया कराने व पेंशन के दायरे में लाने की मांग

पत्रकारों को सुरक्षा मुहैया कराने व पेंशन के दायरे में लाने की मांग

 Special News Coverage |  19 Jan 2016 2:38 AM GMT

saharanpur

सहारनपुर(दिनेश मोर्य)ः ग्रामीण पत्रकार आयोग का गठन करने, पत्रकारों को सुरक्षा दिलाये जाने व 10 वर्ष से अधिक पत्रकारिता क्षेत्र में कार्य करने वाले पत्रकारों को पेंशन के दायरे में लाये जाने समेत पांच सूत्रीय मांगों को लेकर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।


कलेक्ट्रेट परिसर में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के बैनर तले जिले भर से आये अनेकों पत्रकार जिलाध्यक्ष आलोक तनेजा के नेतृत्व में एकत्र हुए और अपनी पांच सूत्रीय मांगों के निराकरण को लेकर प्रदर्शन किया। आलोक तनेजा ने कहा कि ग्रामीण अंचल में कार्यरत पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं को लेकर निरंतर संघर्षशील है। एसोसिएशन ने ग्रामीण पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रमुख मांगों सहित अनेक बार प्रदेश शासन का ध्यान आकर्षित किया है। पूर्व में 29 मई 1993 को प्रदेश के तत्कालीन राज्यपाल के आदेश पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की समस्याओं पर विचार-विमर्श करने हेतु चार सदस्य समिति का गठन भी किया था, लेकिन अभी तक उनमें से केवल एक जिले में गठित होने वाली स्थाई समितियों में एसोसिएशन का प्रतिनिधित्व देने के अलावा अन्य किसी बिन्दू पर कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसको लेकर पत्रकारों में खासा रोष पनप रहा है। मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन में मांग की गई कि ग्रामीण पत्रकार आयोग का गठन प्रदेश में अविलम्ब किया जाए, पत्रकारों को मान्यता प्रदान कर सुविधा दी जाए, एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को उत्तर प्रदेश में अविलम्ब किया जाए, पत्रकारों को मान्यता प्रदान कर सुविधा दी जाए, एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को उत्तर प्रदेश प्रेस मान्यता संबंधी एवं विज्ञापन मान्यता समिति सहित पत्रकारों की अन्य गठित होने वाली समितियों में उचित प्रतिनिधित्व प्रदान किया जाए। इसके अलावा पत्रकारिता क्षेत्र में 10 वर्ष से अधिक योगदान देने वाले पत्रकारों को पेंशन की सुविधा दिलाई जाए।






डीडीएम शर्मा, संजय यादव, सुशील राजभर, मुकेश शर्मा, बचन सिंह सैनी व मनोज कश्यप आदि ने पत्रकारों को एक जुट होकर समस्याओं के लिए संघर्षरत रहने का आह्वान किया। जिलाधिकारी को ज्ञापन देने वालों में नईम सागर, नागेश मित्तल, महमूद अहमद, शैंकी अरोडा, खुर्शीद आलम, शक्ति, मौ. माजिद कुरैशी, योगेन्द्र राणा, सरफराज खान, अभिमन्यु वालिया, दिनेश मौर्य, अबरार, कासिफ मलिक, मौ. फारुख, एम. फरमान, शेख परवेज आलम, जोगेन्द्र कल्याण, संजय यादव, राकेश चैहान, संदीप शर्मा, भगवत प्रसाद, राज कुमार शर्मा, अनुज स्वामी, बीएम कश्यप, रमन गुप्ता, मुकेश शर्मा, वेद प्रकाश पांडेय, जेएम गांधी, आशीष कुमार, विनय कुमार, अवलीश गौतम, जितेन्द्र गौड, धमेन्द्र कुमार आदि पत्रकार शामिल रहे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it