Top
Home > Archived > वरिष्ठ पत्रकार विनोद को उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने सम्मान से नवाज़ा

वरिष्ठ पत्रकार विनोद को उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने सम्मान से नवाज़ा

 Special News Coverage |  22 Jan 2016 7:33 PM GMT

Hamid Ansari

सहारनपुर (दिनेश मोर्य)ः भारत के महामहिम उपराष्ट्रपति एम. हामिद अंसारी ने कहा कि देश के प्रख्यात साहित्यकार प्रखर पत्रकार एवम महान स्वतंत्राता सेनानी पदमश्री डा. कन्हैयालाल मिश्र प्रभाकर के व्यक्तित्व मे देश प्रेम पत्रकारिता और साहित्य का अदभूत संगम दिखाई देता है जो आज सभी के लिये प्रेरक हैैै। उन्होने कहा कि प्रभाकर जी का समस्त प्रकाशित और अप्रकाशित साहित्य देश ओर समाज की अमूल्य धरोहर है जिसे सजोकर रखना हम सबका दायित्व भी है और कर्तव्य भी। वर्तमान मे ही नही भविष्य मे भी आने वाली पीढि़यां उससे लाभान्वित होगी इसमे सन्देह नहीं।




श्री अंसारी उपराष्ट्रपति भवन स्थित सभागार में भव्य स्तर पर आयोजित 13वें शैलीकार सम्मान समारोह को मुख्य अतिथि पद से सम्बोधित कर रहे थेे । इस अवसर पर महामहिम ने प्रभाकर जी की स्मृति मे स्थापित तेरहवे शैलीकार सम्मान से देश के जाने माने वरिष्ठ पत्रकार विनोद अग्निहोत्री को पुष्पहार, शाॅल, मंगलकलश, सम्मान राशि और प्रतीक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि प्रभाकर जी जहां देश के स्वाधीनता आन्दोलन मे शामिल होकर ब्रिटिश साम्राज्य से लडते रहे वही साहित्य और पत्रकारिता उनकी पहली प्राथमिकता बनी रही और उन्होने हिन्दी सेवा को ही अपना मिशन बनाया। महामहिम ने कहा कि जीवन के किसी एक क्षेत्र में सफलता और प्रतिष्ठा प्राप्त कर लेना एक बडी उपलब्धि है किन्तु कन्हैयालाल मिश्र प्रभाकर उन विरल साधको में थे जिन्हें साहित्य ओर पत्रकारिता के विभिन्न क्षेत्रो में समान रूप से प्रथम श्रेणी मे सफलता प्राप्त हुई । वास्तव मे प्रभाकर जी गणेश शंकर विधार्थी के आदर्शो वाली पत्रकारिता के सच्चे प्रतिनिध थे।


समारोह का शुभारंभ महामहिम उपराष्ट्रपति द्वारा श्रदेय प्रभाकर जी के चित्रा पर पुष्पाजलि से हुआ। प्रारम्भ में प्रभाकर जी के सुपुत्रा एवम सम्मान समिति के अध्यक्ष अखिलेश मिश्र प्रभाकर ने सभी आगन्तुकों का स्वागत किया। समारोह का कुशल संचालन प्रभाकर जी के पौत्र एवम समारोह सयोजक हर्ष प्रभाकर ने किया। इस अवसर पर काग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिह, जर्नादन दिवेदी, आप पार्टी से आशुतोश, भाजपा प्रवक्ता सुधंाशु त्रिवेदी, जदयू नेता के सी त्यागी, पूर्व राज्यमंत्री संजय गर्ग, आयकर कमिश्नर अमित कुमारा शर्मा, आई. आर. एस. गुरदीप सिह सप्पल, अशोक दीवान ,पदमश्री अशोक चक्रधर, यश प्रभाकर, सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it