Home > Archived > प्रमुखी के चुनाव को लेकर गुटों में बटी सपा

प्रमुखी के चुनाव को लेकर गुटों में बटी सपा

 Special News Coverage |  4 Feb 2016 1:33 PM GMT


fe4f801f-7ab1-4367-b699-54f60ed0d88a
सहारनपुर दिनेश मोर्य
जनपद में समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य साहब सिंह सैनी प्रदेश सरकार में कैबीनेट मंत्री है। जबकि उमर अली खान भी विधान परिषद सदस्य है। इसके अलावा हालही में प्रांतीय नेतृत्व नें चौधरी जगपाल दास गुजर को हटाकर चौधरी राज सिंह माजरा कों जिला अध्यक्ष मनोनित किया है। परन्तु इसके बाद भी सपा परिवार एकजुट नहीं हो पाया है।

ब्लाक प्रमुखी के चुनाव को लेकर नानौता ब्लाक के लिये कैबीनेट मंत्री साहब सिंह सैनी एवं जिला अध्यक्ष राजसिंह माजरा प्रत्याशी घोषित कर चुके है। परन्तु इसके ठीक दो दिन बाद कैराना विधायक चौधरी नाहिद हसन, पुर्व मंत्री असलम खान एवं एमएलसी उमर अली खान ने उक्त ब्लाक के लिये ही अलग से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। इतना ही नहीं उक्त नेताओं ने संवादताओ द्वारा पुछे गये एक सवाल के जवाब में जिला अध्यक्ष द्वारा घोषित किये गये प्रत्याशी को भाजपायी बताया था।


बसपा से निष्कासित पूर्व सांसद जगदीश राणा हालाकि अभी अधिकारिक तौर पर समाजवादी पार्टी ने शामिल नहीं हुए है। लेकिन आज सपा जिलाध्यक्ष राजसिंह माजरा ने पूर्व सांसद जगदीश राणा के आवास पर साढौली कदीम, मुजफफराबाद एवं रामपुर क्षेत्र पंचायतों के लियें अलग-अलग प्रत्याशियों केे नामों की घोषणा कियें। पत्रकारांे द्वारा जिलाध्यक्ष से जब पूछा गया कि पूर्व सांसद जगदीश राणा सपा में कब और कहाँ शामिल हुए है तो इस पर उनका जवाब था कि हमे जगदीश राणा की छत्रछाया मिली है। सपा के अन्दर ब्लाक प्रमुख के चुनाव को लेकर जो उठा पटक चल रही है उस से ही अनुमान लगाया जा सकता है कि पार्टी की गुटबाजी देवबन्द विधानसभा के उपचुनाव के साथ-साथ मिशन 2017 के लिये भी घातक हो सकती है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top