Top
Home > Archived > चंदौली : जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को दिए जरुरी निर्देश

चंदौली : जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को दिए जरुरी निर्देश

 Special News Coverage |  15 Oct 2015 4:12 PM GMT

chandauli panchayat election


चंदौली (मुकेश मौर्या) : जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र विक्रम ने सभी सेक्टर मजिस्टेंट को निर्देश दिया है कि अपने-अपने सेक्टरों में जाकर प्रत्येक मतदान केन्द्रों की जांच करें और जांच के उपरान्त रिपोर्ट मुख्यालय प्रेषित करे, यदि कोई सेक्टर मजिस्टेंट अपने सेक्टर में भ्रमण नही करता है, विलम्ब से आता है और घटनाएं घटती है तो उनके विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करायी जायेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी आज बिछियां स्थित विकास भवन में पंचायत सामान्य निर्वाचन-2015 के तृतीय चरण विकास खण्ड चन्दौली, चकिया व बरहनी में तैनात पुलिस, प्रशासनिक, सेक्टर, जोनल मजिस्टेंटों को सम्बोधित कर रहे थे।


उन्होंने आगे निर्देश देते हुए कहा कि 8किमी0 परिधि के अन्तर्गत सभी देशी, विदेशी, भांग, ताड़ी, गांजा की दुकानों को बंद करा दे, यदि कोई दुकान खुली मिले तो उसके विरूद्ध भी दण्डात्मक कार्यवाही करने की संस्तुति कर।ें अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित करें, मतदाताओं को खरीदने, डराने, धमकाने, शराब व रूपये बांटने की जानकारी पर सम्बन्धित क्षेत्र के थानाध्यक्षों को अवगत कराये, यदि थानाध्यक्ष सूचना देने के बाद भी कार्यवाही करने से मुंह मोड़ता है तो तत्काल पुलिस अधीक्षक व मेरे संज्ञान में लाये।

उन्होनें सेक्टर मजिस्टेंटों को निर्देश दिया है कि प्रातः अपने-अपने क्षेत्रों में 6.30 बजे पहुुंच कर सभी मतदान केन्द्रों का एक चक्र का भ्रमण कर ले और ऐसे भ्रमण करंे कि सेक्टर मजिस्टंेट, जोनल और थानाध्यक्ष अलग-अलग मार्गो से मतदान केन्द्रों पर जाये जिससे स्पष्ट हो सके कि कही पर भी असामाजिक तत्वों का जमावड़ा तो नही है।

पोलिंग पार्टी रवाना होते समय सेक्टर मजिस्टेंट अपने-अपने सक्े टर की सभी पोलिंग पार्टियों से यह सुनिश्चित कर ले कि मतदान से सम्बन्धित सभी सामग्री मतदाता सूची, किन-किन वार्ड में किस प्रत्याशी का वोट पड़ेगा। मतपत्र का मिलान कर लें, ताकि मतदान के समय कोई परेशानी न आने पाये। आचार संहिता का पालन कड़ाई से सुनिश्चित करें, बिना पास जारी किये जो वाहन सड़क पर फर्राटे मारते दिखे उन्हें तत्काल सीज करें।

पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं को चिन्हित कर तत्काल् समाधान करा लें तथा साथ ही किसी दबाव में आकर कोई ऐसा काम न करें जिससे कि प्रशासन की छबि धूमिल हो और जनता आक्रोशित हो। दिनांक 17 अक्टूबर, 2015 को मतदान के दिन निर्वाचन निष्पक्षता पूर्वक सम्पन्न करायें। और संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर पैनी नजर रखें।


href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">
Facebook
पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it