Top
Home > Archived > उत्तराखंड: अल्पमत में सरकार, बुलाई कैबिनेट की आपात बैठक

उत्तराखंड: अल्पमत में सरकार, बुलाई कैबिनेट की आपात बैठक

 Special News Coverage |  19 March 2016 11:17 AM GMT

अल्पमत में सरकार, बुलाई कैबिनेट की आपात बैठक
उत्तराखंड: पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा सहित कांग्रेस के नौ विधायकों ने हरीश रावत के खिलाफ बगावत कर दी इससे सरकार अल्पमत में आ गई है। इससे उत्तराखंड में बड़ा सियासी संकट पैदा हो गया है। शुक्रवार शाम विधानसभा में बजट पर चर्चा के बाद कांग्रेस के नौ विधायक भाजपा के पाले में बैठ गए।

मुख्यमंत्री ने आज कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। बैठक के बाद रावत राज्यपाल केके पाल से मिलने राजभवन जाएंगे। इस बीच मुख्यमंत्री के कैंट स्थित आधिकारिक आवास में रावत समर्थक विधायकों और मंत्रियों की बैठक चल रही है। कांग्रेस को समर्थन दे रहे पीडीएफ के चारों मंत्री भी वहां पहुंच चुके हैं। पीडीएफ ने कहा है कि वह पूरी तरह सरकार के साथ है। संवाददाताओं से बात करते हुए रावत ने कहा कि बागी विधायकों से बातचीत जारी है, और उन्हें दोबारा साथ आने का मौका दिया जा सकता है अगर वह अपनी गलतियों को स्वीकार कर लें।


दोपहर तक पूर्व सीएम विजय बहुगुणा को राज्यसभा का टिकट देने और मंत्री हरक सिंह रावत को विधानसभा चुनाव में सुरक्षित सीट देने के वादे के साथ सरकार पर से संकट टलने की बात की जा रही थी। राजभवन के बाहर बहुगुणा समर्थक कांग्रेसियों और भाजपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया।

राज्य में 14 मार्च की भाजपा की रैली के बाद से ही सियासी घमासान शुरू हो गया। कांग्रेस से सत्ता छीनने के ऐलान करते हुए निकाली गई रैली के दौरान विधायक गणेश जोशी और कई भाजपाइयोें पर पुलिस के घोड़े की टांग तोड़ने के आरोप ने सियासत और गर्म कर दिया।

घटनाक्रम के बाद हमेशा गुलजार रहने वाले मुख्यमंत्री हरीश रावत के आवास बीजापुर गेस्ट हाउस में सन्नाटा छाया रहा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it