Home > Archived > उत्तरकाशी: पशु तस्करों से मुठभेड़ में एक एसटीएफ जवान शहीद

उत्तरकाशी: पशु तस्करों से मुठभेड़ में एक एसटीएफ जवान शहीद

 Special News Coverage |  7 April 2016 12:58 PM GMT

उत्तरकाशी: पशु तस्करों से मुठभेड़ में एक एसटीएफ जवान शहीद

उत्तरकाशी: शांत वादियों के लिए माना जाने वाला उत्तरकाशी अब तस्करों का गढ़ बनता जा रहा है। उत्तरकाशी के धौंतरी में बुधवार रात हुई एक मुठभेड़ में वन्य जीव तस्करों ने एसटीएफ के एक सिपाही को गोली मार दी। घायल सिपाही को अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक का नाम अनंत यादव था। जो हरिद्वार का रहने वाला था।

उत्तरकाशी के प्रभारी एसपी देवीदत्त चौसाली ने बताया कि स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम खाल और चरस तस्करी की गोपनीय सूचना मिलने के बाद बुधवार देर रात को डुंडा ब्लॉक के धौंत्री क्षेत्र के चौरंगी खाल बैंड में दबिश देने गई। इस दौरान टीम ने तस्करों के ठिकानों पर छापे मारे तो बदमाशों ने जवाब में फायरिंग कर दी। इस दौरान तस्करों ने कई राउंड गोलियां भी दागी, एक गोली एसटीएफ के सिपाही अनंत यादव के सीने में जा लगी। गोली लगने के बाद एसटीएफ के जवान साथी को संभालने लग गए। इसका फायदा उठाकर बदमाश मौके से फरार होने में कामयाब हो गए।

बदमाशों की संख्या तीन से चार बताई जा रही है। दिनभर कांबिग आपरेशन चलता रहा, लेकिन तस्करों को पकड़ने में एसटीएफ को कोई सफलता नहीं मिली। पुलिस ने मौके से तीन कारतूस, दो बोरे वन्य जीवों के अंग व एक गुलदार की खाल बरामद की है। फिलहाल क्षेत्र में तस्करों की धरपकड़ के लिए टिहरी और उत्तरकाशी पुलिस का सर्च अभियान जारी है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top