Home > Archived > यहां नाकाम रहे वाजपेयी सरकार, अमित शाह

यहां नाकाम रहे वाजपेयी सरकार, अमित शाह

 Special News Coverage |  10 April 2016 8:50 AM GMT

यहां नाकाम रहे वाजपेयी सरकार, अमित शाह

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी बांग्लादेशी घुसपैठ मुद्दे का हल पड़ोसी देश के साथ किसी समझौते के अभाव में नहीं कर सके थे। असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा बंगलादेशी घुसपैठ का मुद्दा पूरे जोर-शोर से उठा रही है।

उनसे सवाल किया गया था कि केंद्र में वाजपेयी भाजपा सरकार और प्रफुल्ल कुमार महंत के नेतृत्व में राज्य में दो बार रही असम गण परिषद सरकार के दौरान भी मुद्दे का हल क्यों नहीं हो सका। शाह ने जबाव में कहा, हमारा उस समय बांग्लादेश के साथ कोई समझौता (भूमि सीमा) समझौता नहीं था। इसलिए सीमा पर बाड़बंदी का काम पूरा नहीं हो सका, अब समझौता है।


शाह ने कहा, घुसपैठ समस्या के हल के लिए, केंद्र और राज्य दोनों स्थानों पर भाजपा की सरकार चाहिए। सिर्फ असम सरकार से इसका समाधान नहीं हो सकता। अगर भाजपा नीत गठबंधन असम में सत्ता में आती है तो घुसपैठ रोकने के लिए सरकार अगले तीन महीनों के अंदर एक तंत्र स्थापित करेगी।

शाह ने हालांकि अवैध प्रवासियों के निर्वासन पर प्रतिबद्धता जताने से इंकार किया और कहा, ‘सत्ता में आने के बाद, हम सीमा को पूरी तरह से बंद करेंगे और एन.आर.सी को अद्यतन बनाने की प्रक्रिया तेज करेंगे। निर्वासन असम, भारत और बांग्लादेश की सरकारों के बीच संयुक्त समझौते से करना होगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top