Top
Home > Archived > विश्व हिन्दू परिषद की प्रांतीय बैठक में छाया राम मंदिर निर्माण का मुद्दा

विश्व हिन्दू परिषद की प्रांतीय बैठक में छाया राम मंदिर निर्माण का मुद्दा

 Special News Coverage |  4 Jan 2016 11:46 AM GMT

vishw hindu prishad
दिल्लीः इंद्रप्रस्थ विश्व हिन्दू परिषद की प्रांतीय बैठक गुफा वाला मंदिर प्रीत विहार में आयोजित की गई। बैठक में केंद्रीय संगठन मंत्री कोटेश्वर शर्मा क्षेत्रीय संगठन मंत्री करुणा प्रकाश जी, प्रांत संगठन मंत्री डॉ अनिल कुमार जी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक हरीश जी के सानिध्य में बैठक शुरू हुई ।

स्व अशोक सिंघल को सच्ची श्रद्धांजली राम मंदिर का निर्माण है
दीप प्रज्ज्वलन के उपरांत अनेक विषयो पर चर्चा हुई परंतु प्रमुख विषय अयोध्या में श्री राम मंदिर का निर्माण रहा । करुणा प्रकाश ने स्वर्गीय अशोक सिंघल जी को याद करते हुए अयोध्या मे राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण करने का संकल्प दोहराया। उन्होने कहा कि स्वर्गीय अशोक सिंघल जी को सच्ची श्रद्धांजली अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर ही है।



vishw hindu prishad1
8 करोड़ की धन राशि की चर्चा
उन्होने 1988 में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए एकत्रित हुई 8 करोड़ की धन राशि की चर्चा करते हुए बताया की एकत्रित धनराशि से शिलाओ को तराशने का काम अयोध्या में कारसेवकपुरम और राजस्थान के सिरोही जिले में चल रहा है। करुणा प्रकाश जी ने कहा कि हम देश कि न्याय व्यवस्था में विश्वास करते है परंतु अयोध्या में श्री राम मंदिर कोर्ट से ज्यादा विश्व के सभी हिन्दुओ की आस्था और विश्वास का प्रतीक है।

कारसेवक पूरी तरह से तैयार रहें
राम मंदिर की चर्चा को आगे बढ़ाते हुए प्रांत संगठन मंत्री डॉ अनिल कुमार जी ने कारसेवको का आवाहन करते हुए कहा कि 2016 संगठन को श्री राम मंदिर निर्माण के लिए मजबूत करने का वर्ष है और 2017 में कारसेवको को श्री राम मंदिर निर्माण हेतु हर प्रकार के बलिदान के लिए तैयार रहने का आवाहन किया।

राम मंदिर के निर्माण का रास्ता दिल्ली से
डॉ अनिल ने कहा कि श्री राम मंदिर के निर्माण का रास्ता दिल्ली से हो कर जाता है और जरूरत पड़ने पर संसद के घेराव का विकल्प भी हमारे लिए खुला है। संघ के प्रांत प्रचारक हरीश जी ने भारत माता की अखंडता के लिए बलिदान होने वाले छत्रपति शिवाजी , महारणा प्रताप और भामाशाह आदि महापुरुषो को याद करते हुए कहा कि भारत माता की कोख से ऐसे कोटि करोड़ महापुरुष पैदा हो कर देश की अखंडता और समरसता की रक्षा कर भारत माता को पुन परम वैभव पर ले जाएंगे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it