Home > Archived > IPS अमिताभ ठाकुर के घर विजिलेंस ने मारा छापा

IPS अमिताभ ठाकुर के घर विजिलेंस ने मारा छापा

 Special News Coverage |  13 Oct 2015 7:13 AM GMT

amitabh thakur

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के खिलाफ धमकी देने का केस दर्ज कराने वाले IPS अमिताभ ठाकुर के घर मंगलवार को विजिलेंस टीम ने छापा मारा। ठाकुर के घर यह छापा आय से ज्यादा संपत्ति के आरोप में मारा गया। अमिताभ के खिलाफ इस मामले में डिपार्टमेंटल इंक्वायरी भी चल रही है। आज ही इस मामले की कोर्ट में सुनवाई होनी है। अमिताभ ने इस जांच को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में चुनौती भी दी थी।


वहीं, इस मामले में अमिताभ ठाकुर ने अखिलेश सरकार पर हमला बोला है। उनका कहना है कि उन्होंने मुलायम सिंह के खिलाफ जो केस दर्ज कराया है। साथ ही विजिलेंस डायरेक्टर के खिलाफ भी उन्होंने सीजेएम कोर्ट में मुकदमा किया है। इसी मामले में आज उनकी पेशी भी थी उन्होंने आशंका जताई है कि हो सकता है ये छापा उन्हें रोकने के लिए मारा गया हो। अमिताभ ने आरोप लगाया है कि सीएम अखिलेश यादव के ऑर्डर पर डीजी विजिलेंस भानु प्रताप सिंह उनके खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं।

vigilance-raid-on-amitabh-thakur-house-see-pics-561ca10f25c7c_exlst

आपको बता दें कि सपा प्रमुख पर अमिताभ ठाकुर को धमकी देने का आरोप है। ठाकुर ने कुछ दिन पहले सपा सुप्रीमो का कथित धमकी वाला एक ऑडियो टेप जारी किया था। अमिताभ ठाकुर ने इस संबंध में लखनऊ के हजरतगंज पुलिस थाने में मुलायम सिंह यादव के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करायी थी।

अमिताभ ठाकुर ने जब मुलायम के खिलाफ केस करने की अर्जी दी तो उन्हें टाल दिया गया था। इसके बाद ठाकुर ने अदालत में गुहार लगाई थी। अदालत ने केस दर्ज करने का आदेश दिया था।


href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें



style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">



स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top