Top
Home > Archived > पाकिस्तानी नागरिकों को भारत आने के लिए वीजा ना देने पर सिक्ख समुदाय नाराज

पाकिस्तानी नागरिकों को भारत आने के लिए वीजा ना देने पर सिक्ख समुदाय नाराज

 Special News Coverage |  19 Feb 2016 1:29 PM GMT

93899870

फिरोज़पुर एच एम त्रिखा

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में भारतीय एम्बेसी द्वारा भारत आ रहे पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा जारी ना करने पर पंजाब के सिक्खों में भारी रोष व्याप्त है। सिख समुदाय में गुस्से की लहर फ़ैल गई है।


आपको बता दें कि हिन्द पाक बार्डर पर फिरोज़पुर से सटे शहर में विश्व भाई मर्दाना दरबार सोसाइटी का दफ्तर है। जिस का कार्य पाकिस्तान में सिक्ख जत्थों को भेजना है,व पाकिस्तान में मौजूद गुरु नानक देव जी के साथ रहे भाई मर्दाना के परिवारिक सदस्यों को भारत बुला कर कीर्तन वगैरह करवाना भी है।

स्थानीय फिरोज़पुर में 21 फ़रवरी को हो रहे कीर्तन दरबार में भाग लेने 12 पाकिस्तानी नागरिकों का एक जत्था फिरोज़पुर आ रहा था। जिसे इस्लामाबाद में भारतीय ऐम्बैसी ने रोक दिया है। यहां की सोसाइटी के प्रधान हरपाल सिंह भुल्लर ने बताया की उन्होंने भारत सरकार के संबंधित मंत्रालय को अपील भेज कर वीजा लगवाने का बोला था। मंत्रालय ने एक जनवरी को हमें जवाब में लिखा था, कि 12 पाक नागरिकों को भारत में प्रवेश की अनुमति दे दी गई है। लेकिन अब भारतीय ऐम्बैसी पाकिस्तानी लोगों को वीजा देने से मुकर गई है। दलील दे रहें हैं, 'पाक लोगों के पासपोर्ट ही समय पर जमा नही करवाए गए है।' भारतीय ऐम्बैसी की कार्य शैली को लेकर सिख जगत में भारी रोष व्याप्त है।

Tags:    
Next Story
Share it