Home > Archived > असहिष्णुता के मुद्दे पर अनुपम खेर का हिट भाषण हुआ वायरल, देखें VIDEO

असहिष्णुता के मुद्दे पर अनुपम खेर का हिट भाषण हुआ वायरल, देखें VIDEO

 Special News Coverage |  6 March 2016 11:47 AM GMT


असहिष्णुता


कोलकाता : अभिनेता अनुपम खेर का असहिष्णुता के मुद्दे पर दिया गया भाषण सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। कोलकाता के अंग्रेजी अखबार 'द टेलिग्राफ नेशनल डिबेट' में अनुपम खेर ने जस्टिस अशोक गांगुली और कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पर जोरदार हमले किए। इस कार्यक्रम में जस्टिस अशोक गांगुली, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, अभिनेत्री काजोल, जर्नलिस्ट बरखा दत्त और मशहूर सोशलाइट सुहेल सेठ भी मौजूद थे।

पूर्व न्यायाधीश अशोक गांगुली ने इसी कार्यक्रम में संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू को 2013 में फांसी देने के तरीके पर संदेह जताया था। इसी बयान पर अनुपम खेर ने जोरदार हमला बोला।


जस्टिस गांगुली ने कहा था, “फांसी दिए जाने के तरीके पर मैं (पूर्व) न्यायाधीश के तौर पर बोल रहा हूं. उसकी दया याचिका तीन फरवरी को खारिज कर दी गई और फांसी नौ फरवरी को हुई। उन्होंने कहा कि यह गलत है. उसके पास इसे चुनौती देने का अधिकार था। परिवार का अधिकार था कि उन्हें इस बारे में सूचना दी जाती।”

अनुपम खेर ने बोला जोरदार हमला :

जस्टिस गांगुली के इसी बयान का जवाब देने आए अनुपम खेर ने अपने भाषण में कहा, ”मैं आपके बयान से हैरान हूं। यह शर्मसार और दुखी करने वाला है। आप सुप्रीम कोर्ट के फैसले को गलत ठहरा रहे है। यह बहुत दुख की बात है। यह कलंकित करने वाला है।”

खेर ने जेएनयू में लगे देशविरोधी नारों का भी विरोध किया। उन्होंने कहा, “हम एक शख्स को हीरो बना रहे हैं जिसने 9 फरवरी की रात नारा लगाया था। भारत की बर्बादी का. वहां के नारे थे, अफजल हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं। क्या सुप्रीम कोर्ट के जज अफजल के कातिल थे? भारत तेरे टुकड़े होंगे इंशाअल्लाह इंशाअल्लाह… ये क्या था? आप सुप्रीम कोर्ट के फैसले को गलत ठहरा रहे हैं। अफजल पर फैसले को गलत बता रहे हैं।

देखें वीडियो :

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top