Home > Archived > एक ऐसा जिला जिसके सभी प्रमुख पदों पर महिला शक्ति काबिज जानें!

एक ऐसा जिला जिसके सभी प्रमुख पदों पर महिला शक्ति काबिज जानें!

 Special News Coverage |  2 Feb 2016 1:00 PM GMT

एक ऐसा जिला जिसके सभी प्रमुख पदों पर महिला शक्ति काबिज जानें!



उन्नाव

उत्तरप्रदेश के उन्नाव जिले की कमान महिला शक्ति के हाथों में है। बात सुरक्षा की हो तो एसपी महिला, बात प्रसाशन की हो डीएम महिला, जिले की विकास की बात हो तो जिला पंचायत अध्यक्ष महिला बहीं मुख्य विकास अधिकारी भी महिला ही है।


जिले के प्रथम नागरिक की हैसियत से जिला पंचायत अध्यक्ष संगीता सेंगर अपनी पूरी महिला विंग को लेकर जिले के विकास की शपथ ले चुकी है। जिले की तेज तर्रार जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल प्रसाशनिक कमी नहीं छोड़ रही है।


तेज तर्रार आईपीएस नेहा पाण्डेय ने जिले की सुरक्षा की कमान अपने हाथों में ले ली है। अपने सख्त कारनामों के नाम से जानी जाती है नेहा।

मुख्य विकास अधिकारी संदीप कौर विकास की जिम्मेदारी का निर्वाहन कर रहे है तो मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी गीता यादव जिले में स्वास्थ्य सबंधी समस्या पर निगरानी कर रही है। परिवहन की जिम्मेदारी एआरटीओ माला बाजपेयी भली भांति निभा रही है। तो उप जिलाधिकारी पद पर जसमीत कौर भी बनी हुई है। अर्चना द्विवेदी ने उप जिलाधिकारी हसनगंज का पद संभाल अपनी उपस्तिथि दर्ज की है। जिला प्रोबेशन अधिकारी श्रुति शुक्ला गरीबों को पेशन देने का काम कर रही है तो सीडीपीओ शीरी मसूद आगनबाडी का सफल संचालन कर रही है। ज्योति चौधरी मण्डी सचिव का दायित्व संभाले हुए है तो ईओ नगर पालिका रोली गुप्ता नगर जिम्मा निभा रही है।


अब देखना बाकी है कि राजधानी से सटे और औधोगिक नगरी कानपूर के बीच मौजूद जिले की विकास की कमान महिला शक्ति के हाथो में आगयी है। सुरक्षा से लेकर प्रसाशन, स्वास्थ्य, परिवहन, विकास के महत्वपूर्ण पदों पर महिला अधिकारी ही काबिज है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top