Home > Archived > हिन्दू एक हो गया तो सत्ता समाज की दासी हो जाएगी - योगी आदित्य नाथ

हिन्दू एक हो गया तो "सत्ता समाज की दासी" हो जाएगी - योगी आदित्य नाथ

 Special News Coverage |  4 Feb 2016 5:13 PM GMT

हिन्दू एक हो गया तो

गोरखपुर

गोरखनाथ धाम में हो रहे संत समागम में देश के कौने कौने से पधारे संत महापुरुषों ने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत की और कई मामलों में निर्णय लिया। संत समागम में आये संतों ने सासद योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर पेश करने का निर्णय लिया जिसे सभी संतों ने अपनी सभा में मुहर लगाईं। संतो ने अपने एक स्वर में ये कहा कि यूपी में हिंदुत्व की रक्षा करने वाला मुख्यमंत्री बनना चाहिए जिससे देश के महत्वपूर्ण मुद्दे जैसे राम मंदिर का निर्माण हो जाना चाहिए।



गोरक्षपीठाधिश्वर योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'हिन्दू को समाज की रक्षा के लिए शास्त्र और शस्त्र का ज्ञानी होना चाहिए। साथ ही संत समाज को देश हित में राष्ट्र जागरण का हिस्सा बनना चाहिये। तभी हिंदूवादी हिंदुस्तान का निर्माण होगा। योगी ने कहा की जब एक हाथ में लोटा और एक में सोटा धारण करेंगे तभी आपकी पहचान कायम होगी। इसका मतलब एक हाथ में खप्पर और हाथ में दंड धारण करें। धर्मांतरण का विरोध करें।


योगी ने कहा कि जिस दिन हिन्दू एक हो गया उसी दिन से सत्ता समाज की दासी बन कर कार्य करेगी। संत आदेश देंगे और सत्ता उसी आदेश का पालन करती नजर आएगी। संतो को गांवों का भ्रमण कर लोंगो को उनके हिन्दू होने का अहसास करना होगा। संत मठ, मंदिरों को सामाजिक कार्यों का केंद्र बनाकर काम करें।

आदित्यनाथ ने कहा कि गोरखनाथ धाम हमेशा संतों के साथ खड़ा रहा है खड़ा रहेगा। में मुख्यमंत्री पद का दवेदार नहीं हूँ ये संतों ने अपनी व्यक्तिगत राय जाहिर की है।

आपको बता दें कि यूपी में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में योगी जी भी प्रबल दावेदारों में से है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top