Home > केरल के परिवहन मंत्री थॉमस चांडी ने अपने पद से दिया इस्तीफा, जमीन हड़पने का आरोप

केरल के परिवहन मंत्री थॉमस चांडी ने अपने पद से दिया इस्तीफा, जमीन हड़पने का आरोप

 Vikas Kumar |  2017-11-15 11:20:26.0  |  केरल

केरल के परिवहन मंत्री थॉमस चांडी ने अपने पद से दिया इस्तीफा, जमीन हड़पने का आरोप

तिरुवनंतपुरम : जमीन पर अवैध कब्जे के आरोपों का सामना कर रहे केरल के परिवहन मंत्री थॉमस चांडी ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार को उन्हें हाई कोर्ट से मामले के संबंध में आदेश की प्रति मिली थी, जिसके बाद उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के साथ करीब 40 मिनट तक मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा सौेंपा।

वह जमीन हड़पने के आरोपों का सामना कर रहे हैं। वह तीसरे मंत्री हैं जिन्‍होंने पिनाराई विजयन के कैबिनेट से इस्‍तीफा दिया है। चांडी ने अपना इस्तीफा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ( एनसीपी) नेता टी.पी. पीतांबरन के जरिए मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को सौंप दिया है।

मंगलवार को संवाददाताओं से बात करते हुए चांडी ने कहा था कि खंडपीठ के निर्णय की प्रति मिलने के बाद मुख्यमंत्री उनके इस्तीफे पर बुधवार को फैसला ले सकते हैं। बता दें चांडी केरल के सबसे अमीर मंत्री हैं और उनके द्वारा घोषित संपत्ति 92 करोड़ रुपये की है। इस्तीफा सौंपने के बाद मीडिया से बात करते हुए पीतांबरन ने कहा कि इस्तीफा पत्र सौंप दिया गया है।

आपको बात दें केरल हाईकोर्ट ने मंगलवार को अलप्पुझा जिला कलेक्टर की रिपोर्ट को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें पाया गया है कि चांडी के स्वामित्व वाले लग्जरी लेक रिसोर्ट ने केरल भूमि संरक्षण कानून और धान भूमि के संरक्षण और आर्द्र भूमि कानून का बड़े पैमाने पर उल्लंघन किया है।

Tags:    
Share it
Top