Top
Home > राज्य > तमिलनाडु > Tamil Nadu Muthampalayam : तमिलनाडु के मुथियमपलयम गांव में धार्मिक समारोह में भगदड़, सात की मौत दस घायल

Tamil Nadu Muthampalayam : तमिलनाडु के मुथियमपलयम गांव में धार्मिक समारोह में भगदड़, सात की मौत दस घायल

 Special Coverage News |  21 April 2019 5:39 PM GMT  |  तमिलनाडु

Tamil Nadu Muthampalayam  : तमिलनाडु के मुथियमपलयम गांव में धार्मिक समारोह में भगदड़, सात की मौत दस घायल

तमिलनाडु के मुथियमपलयम गांव में रविवार को एक धार्मिक समारोह के दौरान भगदड़ मच गई। इस दौरान 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, वहीं दस अन्य घायल हो गए। पुलिस के अनुसार इस दौरान सैकड़ेां की संख्या में लोग मौजूद थे। यहां पर हर साल एक धार्मिक समारोह होता है जिसे पडीकसु कहते हैं, इस दौरान सिक्कों का वितरण किया जाता है।

पुजारी ने जैसे ही सिक्कों का वितरण शुरू किया तो श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। इससे चार महिलाओं सहित सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दस घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

सिक्के रखने से बढ़ती है समृद्ध‌ि

मंदिर में सिक्कों के वितरण का कार्यक्रम हर साल होता है और इसमें बड़ी संख्या में आसपास के गांवों के लोग आते हैं। लोगों का मानना है कि इन सिक्कों को अपने पास रखने से समृद्ध‌ि बढ़ती है। जानकारी के अनुसार मंदिर में भीड़ को नियं‌‌‌त्रित करने के कोई इंतजाम नहीं किए गए थे। न तो वहां सुरक्षाकर्मी पर्याप्त थे और न ही भगदड़ रोकने की किसी ने कोई कोशिश की।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया। साथ ही उन्होंने घोषणा की कि मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की राशि दी जाएगी।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it