Top
Home > तकनीकी > Tata Motors की इस नई मिनी एसयूवी में मिलेगा इलेक्ट्रिक वेरिेएंट, जानें कब होगी लॉन्च

Tata Motors की इस नई मिनी एसयूवी में मिलेगा इलेक्ट्रिक वेरिेएंट, जानें कब होगी लॉन्च

 Special Coverage News |  17 April 2019 10:25 AM GMT

Tata Motors की इस नई मिनी एसयूवी में मिलेगा इलेक्ट्रिक वेरिेएंट, जानें कब होगी लॉन्च
x

Tata Motors के भारतीय बाजार में अगर इलेक्ट्रिक वेरिएंट की बात करें तो इस वक्त Tigor मॉडल मौजूद है. इसके अलावा कंपनी अपनी जीरो एमिशन लाइन-अप में Altroz को भी शामिल करने जा रही है. हाल ही में कंपनी ने H2X मिनी एसयूवी को कॉन्सेप्ट पेश किया जिसका प्रोडक्शन वर्जन पूरी तरह इलेक्ट्रिक वेरिएंट होगा. ईटी ऑटो में प्रकाशित खबर के अनुसार टाटा मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर Guenter Butschek ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि अल्फा आर्किटेक्चर आधारित प्रोडक्ट्स (Altroz और H2X प्रोडक्शन वर्जन) में इलेक्ट्रिक व्हीकल का विकल्प दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दोनों अल्फा (कॉम्पैक्ट मॉडल्स) और ओमेगा (हैरियर और 7-सीट वर्जन) प्लेटफॉर्म्स को भविष्य की इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.

Tata H2X EV को कब लॉन्च किया जाएगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन माना जा रहा है कंपनी इसे 2020 के बाद ही लॉन्च करेगी. Tata Motors इस वक्त ज्यादा रेंज वाले इलेक्ट्रिक वाहनों पर काम कर रही है, जो सिंगल चार्ज में करीब 200-230 km तक चल सकें.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it