Top
Home > तकनीकी > अब इंतजार खत्म! MG ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS EV, मिल रहा है एक लाख का डिस्काउंट भी

अब इंतजार खत्म! MG ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS EV, मिल रहा है एक लाख का डिस्काउंट भी

सके अलावा जेडएस ईवी ने भारत में किसी इलेक्ट्रिक कार को मिलने वाली सबसे ज्यादा प्री-लॉन्च बुकिंग्स का भी रिकॉर्ड बनाया है. कार को सेफ्टी के मामले में भी टॉप रेटिंग्स मिली हैं.

 Shiv Kumar Mishra |  23 Jan 2020 7:57 AM GMT  |  दिल्ली

अब इंतजार खत्म! MG ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS EV, मिल रहा है एक लाख का डिस्काउंट भी
x

मॉरिज गैराज (एमजी मोटर) ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी कार MG ZS EV को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस कार को 20.88 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है. ये कार के 'Excite' वेरिएंट की कीमत है. जब कि 'Exclusive' वेरिएंट की कीमत 23,58,000 रुपए रखी गई है.

इसके अलावा एमजी उन ग्राहकों को एक लाख रुपए का डिस्काउंट भी दे रहा है, जिन्होंने जेडएस ईवी को पहले ही बुक करा लिया है. 17 जनवरी मध्यरात्रि तक कार बुक कराने वाले ग्राहकों को MG ZS EV का 'Excite' वेरिएंट 19.88 लाख और 'Exclusive' वेरिएंट 22.58 लाख रुपए के स्पेशल प्राइस पर मिलेगा.




बेहतरीन डिमांड

इस कार की लोकप्रियता कितनी तेजी से बढ़ रही है, इसका अंदाजा आप कार को मिलने वाली बुकिंग्स को देखकर लगा सकते हैं. देश की पहली प्योर इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी को सिर्फ 27 दिनों में ही 2800 से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं. बताया जा रहा है कि इनमें से कंपनी पहले 2409 बुकिंग्स की डिलीवरी करेगी और इसके बाद बाकी बुक की गई गाड़ियों को जल्द से जल्द डिलीवर करने का काम करेगी. कंपनी दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे शहरों में कार को पहले लॉन्च किया है.




एक साथ बनाए इतने रिकॉर्ड

बता दें कि जेडएस ईवी को जितनी बुकिंग्स अब तक मिल चुकी हैं, उतनी इलेक्ट्रिक गाड़ियां भारत में 2019 में बिकी भी नहीं है. एक और खास बात ये है कि इस कार को मिल रहे जबरदस्त रिस्पॉन्स के चलते एमजी मोटर पहली ऐसी कार निर्माता कंपनी भी बन गई है, जिसने अपनी कार की बुकिंग उसकी कीमत की घोषणा करने से पहले ही बंद कर दी है. इसके अलावा जेडएस ईवी ने भारत में किसी इलेक्ट्रिक कार को मिलने वाली सबसे ज्यादा प्री-लॉन्च बुकिंग्स का भी रिकॉर्ड बनाया है. कार को सेफ्टी के मामले में भी टॉप रेटिंग्स मिली हैं. जेडएस ईवी को Euro NCAP रेटिंग में 5 स्टार मिले हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it