लाइफ स्टाइल

अब कितनी भी बार गिरे आपका मोवाइल नहीं टूटेगी स्क्रीन, जानिए कैसे!

अब कितनी भी बार गिरे आपका मोवाइल नहीं टूटेगी स्क्रीन, जानिए कैसे!
x
यह गोरिल्ला गिलास आपके मोबाइल को पंद्रह बार भी कितनी ऊंचाई से गिरने पर स्क्रीन को नहीं टूटने देगा.

कई बार ऐसा होता है कि हाथ से मोवाइल छूटते ही जमीन पर गिरने पर या किसी चीज के टकराने से उसकी स्क्रीन टूट जाती है. और हमारा एक बड़ा नुकसान हो जाता है साथ ही इस तकनीकी युग में कई दिन के लिए मोवाइल भी छूट जाता है.


हालांकि, अब आपको मोबाइल की स्क्रीन को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है. जल्द ही स्मार्टफोन में ऐसा ग्लास लगा होगा, जो कि मोबाइल के गिरने पर नहीं टूटेगा. यानी, आपके मोबाइल की स्क्रीन बची रहेगी. ग्लोबल टेक्नोलॉजी कंपनी कॉर्निंग ने गोरिल्ला ग्लास 6 लॉन्च किया है. कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 में नया इंडस्ट्री ग्रेड ग्लास पैनल है. यह ग्लास मोबाइल के अचानक गिरने पर उसकी स्क्रीन को टूटने से बचाएगा.


गोरिल्ला ग्लास 6 किसी मोबाइल फोन के 1 मीटर की ऊंचाई से 15 बार तक गिरने पर उसकी स्क्रीन को टूटने से बचाएगा. गोरिल्ला ग्लास 6, गोरिल्ला ग्लास 5 की जगह पर आएगा. ग्लास बनाने वाली कंपनी कॉर्निंग का कहना है कि गोरिल्ला ग्लास 6, ग्लास 5 के मुकाबले दो गुना ज्यादा मजबूत है. हालांकि, कॉर्निंग ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि गोरिल्ला ग्लास 6 किस स्तर का स्क्रैच रेसिस्टेंस देगा. यानी, इस ग्लास में स्क्रैच सहने की क्षमता क्या होगी.


अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि क्या गोरिल्ला ग्लास 6 से मोबाइल फोन में प्रोटेक्टर या डिस्प्ले के टॉप पर टेंपर्ड ग्लास लगाने की जरूरत खत्म हो जाएगी. इस ग्लास को अगले कुछ महीनों में रिलीज किया जाएगा. कॉर्निंग ने अप्रैल 2018 में आठ देशों में एक कंज्यूमर सर्वे किया, जिसमें यह बात सामने आई कि आमतौर पर लोगों के फोन सीने की ऊंचाई से गिरते हैं. औसतन साल में एक व्यक्ति का फोन 7 बार गिरता है. साथ ही, 50 फीसदी से ज्यादा मामलों में फोन 1 मीटर या इससे कम की ऊंचाई से गिरता है.


तो फिर अब आप निश्चिंत होकर इस ग्लास का उपयोग कर अपने मोवाइल की स्क्रीन टूटने से बचा सकते है.

Next Story