Top
Home > तकनीकी > Toyota ने लॉन्च की नई Fortuner और Innova Crysta, जानिये क्या क्या है कीमत

Toyota ने लॉन्च की नई Fortuner और Innova Crysta, जानिये क्या क्या है कीमत

फॉर्च्युनर की बात करें, तो इसमें 2.8-लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है, जो 177 Bhp का पावर जनरेट करता है। दूसरा 2.7-लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 166 Bhp का पावर जनरेट करता है।

 Special Coverage News |  8 April 2019 9:18 AM GMT  |  दिल्ली

Toyota ने लॉन्च की नई Fortuner और Innova Crysta, जानिये क्या क्या है कीमत
x

नई दिल्ली

Toyota ने सोमवार को अपनी पॉप्युलर मल्टी परपज वीइकल Innova Crysta और प्रीमियम SUV Fortuner को नए अवतार में लॉन्च किया। नई Toyota Innova Crysta की कीमत 14.93 लाख से 22.43 लाख और Innova Touring Sport की कीमत 18.92 लाख से 23.47 लाख रुपये के बीच है। वहीं, नई Toyota Fortuner की कीमत 27.83 लाख 33.60 लाख रुपये के बीच रखी गई है।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के डेप्युटी मैनेजिंग डायरेक्टर एन राजा ने कहा, 'ग्राहकों से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर हमने इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्युनर में उनकी प्राथमिकताओं को शामिल किया है। इसे लेकर हम खुश हैं।' इन दोनों पॉप्युलर गाड़ियों के इंटीरियर में बदलाव किए गए हैं। नई इनोवा क्रिस्टा में हीट रिजेक्शन ग्लास, खास तरह की लेदर सीट, नई लेदर अपहोल्स्ट्री का ऑप्शन और यूएसबी फास्ट चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। नई फॉर्च्युनर में भी कंपनी ने हीट रिजेक्शन ग्लास और खास तरह की लेदर सीट दी है।




इंजन

मैकेनिकली इन दोनों धांसू गाड़ियों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इनोवा में एक 2.4-लीटर का डीजल इंजन है, जो 150 Bhp का पावर और 343 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। दूसरा 2.8-लीटर डीजल इंजन है, जो 174 Bhp का पावर और 360 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसके पेट्रोल वर्जन में 2.7-लीटर का इंजन है, जो 166 Bhp का पावर और 245 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

फॉर्च्युनर की बात करें, तो इसमें 2.8-लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है, जो 177 Bhp का पावर जनरेट करता है। दूसरा 2.7-लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 166 Bhp का पावर जनरेट करता है। डीजल इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन है। पेट्रोल इंजन में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स है।

(कुछ इनपुट जोड़े गए हैं)

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it