Home > तकनीकी > इनोवा से धांसू 7 सीट वाली नई कार ला रहा टोयोटा

इनोवा से धांसू 7 सीट वाली नई कार ला रहा टोयोटा

 Special Coverage News |  17 July 2019 10:49 AM GMT  |  दिल्ली

इनोवा से धांसू 7 सीट वाली नई कार ला रहा टोयोटा

नई दिल्ली: टोयोटा देश में नई कार लाने की तैयारी में है। यह इनोवा से लग्जरी 7 सीट वाली MPV (मल्टी परपज वीइकल) Vellfire होगी। कंपनी ने हाल में Toyota Vellfire को एक प्राइवेट इवेंट में प्रदर्शित किया है। इवेंट में पेश की गई वेलफायर साउथ एशियन मार्केट में बिकने वाले मॉडल की तरह ही है। टोयोटा वेलफायर भारत में CBU (कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट) यानी पूरी तरह बनी हुई इंपोर्ट की जा सकती है।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि टोयोटा के प्राइवेट इवेंट में यह प्रीमियम कार कंपनी के डीलर्स को दिखाई गई है। इवेंट में पेश की गई टोयोटा वेलफायर की कुछ तस्वीरें और इसका ब्रोशर लीक हो गया है। लुक की बात करें, तो इस प्रीमियम एमपीवी में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ स्प्लिट हेडलैम्प्स और मोटी क्रोम पट्टी के साथ क्रोम ग्रिल दी गई है। एमपीवी में बड़ा एयरडैम है, जिसके दोनों ओर ट्राइंग्युलर फॉग लैम्प पॉड्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल्स के साथ आउट साइड रियर व्यू मिरर्स हैं।

इंटीरियर

टोयोटा की इस प्रीमियम एमपीवी का इंटीरियर ब्लैक कलर में है। इसके डैशबोर्ड पर फॉक्स वुड फिनिश मिलेगा। सेंटर कंसोल के चारों ओर सिल्वर फिनिश दी गई है, जिसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और एसी मॉड्यूल हैं। इसके अलावा वेलफायर में लेदर-वुडन फिनिश मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग वील और ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिए गए हैं।

फीचर्स

इस प्रीमियम एमपीवी में वेंटिलेटेड और हीटेड सीट्स मिलेंगी, जिनमें मेमरी और रेक्लाइनिंग की सुविधा होगी। इसके अलावा इसमें लेदर अपहोल्स्ट्री, पावर साइड और रियर डोर, ट्विन मोनोरूफ, सनशेड्स, ऐम्बिएंट लाइटिंग, सीट टेबल्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पर्सनल स्पॉट लाइट्स और 7-एयरबैग्स जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।

पावर

भारत में टोयोटा वेलफायर को 2.5-लीटर, पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इंजन कंटिन्युअसली वैरिएबल ट्रांसमिशन (CVT) से लैस होगा।

लॉन्चिंग और कीमत

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि टोयोटा की यह लग्जरी 7 सीट वाली कार फेस्टिव सीजन यानी अक्टूबर तक भारतीय बाजार में उतारी जा सकती है। इसकी कीमत 75 लाख रुपये के आसपास होगी। मार्केट में इस शानदार कार की टक्कर मर्सेडीज की प्रीमियम एमपीवी वी-क्लास से होगी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top