Home > तकनीकी > अब WhatsApp से फेसबुक पर शेयर कर सकेंगे अपना स्टेटस, जानें क्या होगी प्रक्रिया

अब WhatsApp से फेसबुक पर शेयर कर सकेंगे अपना स्टेटस, जानें क्या होगी प्रक्रिया

WhatsApp में एक नया फीचर आया है। इस फीचर के तहत WhatsApp स्टेटस को आप सीधे फेसबुक पर शेयर कर सकते हैं

 Special Coverage News |  22 May 2019 2:14 PM GMT  |  दिल्ली

अब WhatsApp से फेसबुक पर शेयर कर सकेंगे अपना स्टेटस, जानें क्या होगी प्रक्रिया

फेसबुक और व्हाट्एप के यूजर्स को एक बहुत बड़ी सहूलियत मिलने वाली है। फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने हाल ही में कहा है कि WhatsApp, Messenger और Insta को मर्ज करके क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेज का ऑप्शन दिया जाएगा। ऐसा लगता है कि कंपनी ने इसका काम शुरू कर दिया है। अभी के लिए क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेज तो नहीं, लेकिन स्टोरी शेयर का फीचर जारी कर दिया गया है, हालांकि ये फीचर अभी बीटा बिल्ड में है।

WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp में एक नया फीचर आया है। इस फीचर के तहत WhatsApp स्टेटस को आप सीधे फेसबुक पर शेयर कर सकते हैं, यानी अगर आपने WhatsApp पर कोई स्टेटस डाली है तो उसी को फेसबुक स्टोरी भी बना सकते हैं, इसके लिए WhatsApp स्टोरी के नीचे एक ऑप्शन मिलेगा।

इस पोर्टल ने स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए हैं. इस स्क्रीनशॉट में ये देख सकते हैं। यहां WhatsApp स्टेटस के नीचे एक ऑप्शन है – Add to facebook story. यहां टैप करके ये स्टेटस आप फेसबुक पर लगा सकते हैं। हालांकि अभी साफ नहीं है कि वॉट्सऐप और फेसबुक के अकाउंट को लिंक खुद से करना होगा या पहले ही कंपनी ने लिंक कर रखा है।

हालांकि पूरी उम्मीद है ये है कि अगर आपके फोन में फेसबुक ऐप है और इसे यूज करते हैं तो आप वॉट्सऐप से सीधे स्टेटस ऐड कर सकते हैं। इसके अलावा आने वाले समय में मुमकिन है वॉट्सऐप के जरिए फेसबुक पर स्टेटस, पोस्ट, वीडियोज और फोटोज भी शेयर कर सकेंगे।

गौरतलब है कि WhatsApp ने हाल ही में गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के तहत एक नया अपडेट सब्मिट किया है जो 2.19.151 वर्जन का है। ये फीचर अभी पब्लिक नहीं किया गया है, कंपनी पहले इस फीचर को कुछ समय बीटा बिल्ड में रखेगी और इसके बाद इसे पब्लिक के लिए जारी किया जाएगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top